राष्ट्रीय

अगले साल राहुल गांधी करेंगे कश्मीर से कन्याकुमारी तक पदयात्रा

सोनिया गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस पार्टी की तीन दिवसीय चिंतन शिविर में देश भर के विभिन्न राज्यों से हजारों की संख्या में कोंग्रेसी नेता शामिल हुए

AINS DESK…सोनिया गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस पार्टी की तीन दिवसीय चिंतन शिविर में देश भर के विभिन्न राज्यों से हजारों की संख्या में कोंग्रेसी नेता शामिल हुए। कांग्रेसी नेताओं के बीच पार्टी एवं संगठन को मजबूत करने सहित 2024 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर पार्टी द्वारा कई अहम फैसले लिए गए।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के चिंतन शिविर के दूसरे दिन शनिवार को उदयपुर में पार्टी महासचिवों, प्रदेश प्रभारियों, प्रदेश इकाई के अध्यक्षों, विधायक दल के नेताओं और कई अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की। इस बैठक में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा, संगठन महासचिव के.सी. वेणुगोपाल, वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और कई अन्य नेता मौजूद थे। शिविर के पहले दिन शुक्रवार को सोनिया गांधी ने कांग्रेस में आमूलचूल बदलाव की पैरवी करते हुए कहा था कि असाधारण परिस्थितियों का मुकाबला असाधारण तरीके से किया जाता है।

जी-23 नेताओं ने मांग की थी कि बोर्ड का गठन किया जाए। पार्टी सूत्रों ने यह भी जानकारी दी कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी अगले साल कश्मीर से कन्याकुमारी की यात्रा करेंगे और इसमें से अधिकांश जगहों की ‘पदयात्रा’ होगी। सामाजिक न्याय पर पार्टी पैनल ने कहा कि वह कांग्रेस कार्य समिति सहित कमजोर वर्गों के लिए संगठन के भीतर सभी स्तरों पर 50 प्रतिशत सीटें आरक्षित करने की सिफारिश करेगा। विधानसभा और संसद में ओबीसी के लिए आरक्षण की भी सिफारिश की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button