छत्तीसगढ़

फर्जी कालेज संचालक को गिरफ्तार कर, पीड़ित छात्रों को डिग्री देने की व्यवस्था करे सरकार

पैरामेडिकल छात्रों को न्याय दिलाने आप यूथ विंग / CYSS का चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री टी. एस. सिंहदेव के आवास के सामने विरोध प्रदर्शन

AINS RAIPUR…पैरामेडिकल छात्रों को न्याय दिलाने आप यूथ विंग / CYSS पैरामेडीकल के छात्रों के साथ आप यूथ विंग अध्यक्ष तेजेन्द्र तोड़ेकर के नेतृत्व में स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा मंत्री टी. एस. सिंहदेव के आवास के सामने विरोध प्रदर्शन किया गया। काली माता मंदिर के पास से इकट्ठा होकर चिकित्सा छात्रों के साथ आप कार्यकर्ता चिकित्सा शिक्षा मंत्री आवास पर विरोध करने जा रहे थे तो उनको रास्ते में कबीर चौक के पास पुलिस ने रोक लिया । आप कार्यकर्ता व छात्र फिर भी डटे रहे और प्रदर्शन जारी रखा । आप कार्यकर्ताओं ने बताया कि देवपुरी रायपुर स्थित साईनाथ पैरामेडिकल के नाम से फर्जी महाविद्यालय द्वारा पैरामेडिकल के 310 छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर खराब किया गया है । आरोपी कॉलेज संचालक के खिलाफ लागतार दबाव के कारण FIR दर्ज तो किया गया है पर आज तक पुलिस कॉलेज संचालक आरोपी को नहीं पकड़ पायी है । पुलिस के डीलडोल से साफ पता चलता है कि जानबूझ कर पुलिस अपराधी को बचा रही है और कार्यवाही नही कर रही है। छात्र पैरामेडिकल की पढ़ाई कर रहे थे उन छात्रों का भविष्य भी अधर में लटका पड़ा है। सरकार व प्रशासन के तरफ से भी छात्रों को कोई आश्वाशन नहीं मिला है वे लगातार अलग अलग विभागों में शिकायत कर परेशान हो रहे है । हम मंत्री जी से निवेदन करते है कि इन छात्रों को न्याय दिलवा कर त्वरित कार्यवाही कर दोषियों को सजा दिलवाए। छात्रों ने 3 वर्षो तक इस कॉलेज में पढ़ाई भी की है ऐसे में छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखकर पीड़ित छात्रों को पैरामेडिकल की डिग्रियां भी दी जानी चाहिए। सभी छात्र मानसिक और शारीरिक तनाव से बहुत हताश महसूस कर रहे है इन्हे न्याय मिलना चाहिए।
हमारी मांगें है कि-
1. देवपुरी रायपुर स्थित साईनाथ पैरामेडिकल कालेज के संचालक को गिरफ्तार कर कड़ी कार्यवाही की जाए ।
2. छात्रों का फीस , TC, माइग्रेशन सर्टिफिकेट व शुल्क वापस किया जाए ।
3. मान्यता प्राप्त कालेज से पीड़ित छात्रों को डिग्री प्रदान की जाए ।
विरोध प्रदर्शन में उपस्थित छात्रों ने कहा की हम कई बार थाने के चक्कर काट चुके है, हमनें अलग अलग कार्यालयों में आवेदन भी दिया पर न तो सरकार ध्यान दे रही है न पुलिस ।
इन सबके बावजूद फर्जी कालेज संचालक के खिलाफ टिकरापारा थाना में FIR दर्ज है फिर भी खानापूर्ति जारी है और कोई कार्यवाही नही हो रही है। तेजेंद्र ने कहा की अब हम सड़क की लड़ाई लड़ने की शुरुवात कर रहे है क्योंकि कई छात्र मानसिक तनाव में आ चुके है और परिवार के लोग भी परेशान हो चुके है । छात्रों ने कहा कि हम थाने में जाते है तो पुलिस वाले डंडा मारकर भगाने की बात करते है ऐसे में हमारे पास कोई विकल्प नही बचता है अब हमारे लिए सड़क की लड़ाई ही आखरी विकल्प है । आज के घेराव के कार्यक्रम में पैरामेडीकल के छात्र- छात्राएं उपस्थित रहे, आप यूथ विंग व CYSS के कार्यकर्ता उपस्थित रहे जिसमें यूथ विंग के प्रदेश अध्यक्ष तेजेन्द्र तोड़ेकर, CYSS के प्रदेश अध्यक्ष अन्यतम शुक्ला, जिला अध्यक्ष वीरेंद्र पवार, भूपेंद्र घृतलहरे, शंकर थरवानी, राजाराम सिन्हा, कलावती मार्को, संकल्प दुबे, ग्रामीण अध्यक्ष मुकेश देवांगन, दक्षिण अध्यक्ष सागर क्षिरसागर, उत्तर विधानसभा अध्यक्ष राजाराम देवांगन, अनीलेश मिश्रा, RK कश्यप, जिला सचिव राज शर्मा, जिला सहप्रभारी विकास दास मानिकपुरी,जिला उपाध्यक्ष बलवंत सिंह जिला उपाध्यक्ष राज किशोर साहू, संदीप नापीत, विशाल मैरिषा व अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button