छत्तीसगढ़

बोरवेल में फंसे राहुल को बचाने के लिए प्लान C पर शुरू हुआ काम

गुजरात से पहुंचे रोबोट विशेषज्ञ महेश अहीर ने बताया कि ब्लू प्रिंट मिल गया है. मशीन तैयार किया जा रहा है. आधे घंटे में मशीन बनकर तैयार हो जाएगा

जांजगीर चांपा: बोरवेल में फंसे 12 वर्षीय राहुल साहू को बचाने के लिए प्लान सी पर काम शुरू हो गया है. रोबोट के माध्यम से राहुल को बोरवेल से निकालने के लिए ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

गुजरात से पहुंचे रोबोट विशेषज्ञ महेश अहीर ने बताया कि ब्लू प्रिंट मिल गया है. मशीन तैयार किया जा रहा है. आधे घंटे में मशीन बनकर तैयार हो जाएगा. उन्होंने बताया कि जिस तरह से ब्लूप्रिंट मिला है, उसमें थोड़ी अड़चन है लेकिन सफलता ज़रूर मिलेगी.

इस बीच राज्यपाल अनुसुइया उइके ने जांजगीर-चांपा के कलेक्टर जितेंद्र कुमार शुक्ला को फोन कर बोरवेल में गिरे राहुल साहू के कुशलता और वर्तमान हालात के संबंध में जानकारी ली. राज्यपाल ने राहुल के सकुशल बाहर आने की कामना करते हुए उनके परिजनों को ढांढस बंधाते हुए उनसे धैर्य रखने का आग्रह किया है.

वहीं कलेक्टर जितेन्द्र शुक्ला ने बताया कि प्लान बी टनल पद्धति और प्लान सी पर काम जारी है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ राज्यपाल अनुसुईया उइके ने बचाव कार्य की पूरी जानकारी ली. तमाम व्यवस्था करने के लिए दिशा-निर्देश दिए हैं. राहुल की दादी से बात करते हुए कुशलक्षेम पूछा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button