राजनीतिराष्ट्रीय

दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला समेत कई बड़े नेताओं को लिया हिरासत में, थाने पहुंचीं प्रियंका गांधी

अधीर रंजन चौधरी, केसी वेणुगोपाल, हरीश रावत को तुगलक रोड थाने ले जाया गया. दीपेंद्र हुड्डा, अशोक गहलोत कोफतेहपुर थाने ले जाया गया. ईडी द्वारा राहुल गांधी को पूछताछ के लिए तलब किए जाने पर कांग्रेस नेताओं के विरोध प्रदर्शन पर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने तंज कसा.

नई दिल्ली: नेशनल हेराल्ड केस से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुए हैं. ईडी दफ्तर में उनसे पूछताछ चल रही है. इससे पहले राहुल पेशी के लिए कांग्रेस मुख्यालय से ईडी दफ्तर के लिए पैदल ही निकले. उनके साथ प्रियंका गांधी भी थीं.

साथ में कांग्रेस के कई बड़े नेता, सांसद, पदाधिकारी और सैकड़ों कार्यकर्ता चल रहे थे. दिल्ली पुलिस ने कानून व्यवस्था का हवाला देकर राहुल और प्रियंका को पैदल ईडी दफ्तर जाने से रोक दिया. इसके बाद पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष गाड़ी से प्रवर्तन निदेशालय के हेडक्वार्टर पहुंचे.

इस बीच सेंट्रल दिल्ली में विरोध प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. अधीर रंजन चौधरी, केसी वेणुगोपाल, हरीश रावत को तुगलक रोड थाने ले जाया गया. दीपेंद्र हुड्डा, अशोक गहलोत कोफतेहपुर थाने ले जाया गया. ईडी द्वारा राहुल गांधी को पूछताछ के लिए तलब किए जाने पर कांग्रेस नेताओं के विरोध प्रदर्शन पर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने तंज कसा.

उन्होंने कहा, कांग्रेस आज जो कर रही है वह ‘जश्न-ए-भ्रष्टाचार’ है. भ्रष्टाचार का जश्न मनाया जा रहा है. कांग्रेस ने फिर से राहुल गांधी मॉड्यूल को भ्रष्टाचार के पैड से लॉन्च करने की कोशिश की है. हम आश्वासन देते हैं कि उनका वही भाग्य होगा, वह फिर से असफल होंगे.

अनुराग ठाकुर बोले- दाल में कुछ काला है
नेशनल हेराल्ड मामले पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा- जो खुद को सबसे पुराना राजनीतिक दल कहते हैं आज वो लोकतंत्र को बचाने का नहीं 2,000 करोड़ रुपए की गांधी परिवार की संपत्ति को बचाने का काम कर रहे हैं. ये सब अपने आप में सवाल खड़ा करता है और लगता है कि दाल में कुछ काला है या फिर पूरी दाल ही काली है.’

हिरासत में लिए गए कांग्रेस नेता
अहमदाबाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया जा रहा है. ये सब नेशनल हेराल्ड मामले में पार्टी नेता राहुल गांधी के खिलाफ ईडी जांच का विरोध कर रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button