छत्तीसगढ़

दिल्ली पुलिस ने सीएम भूपेश के काफिले को भरी सड़क में रोका, CM बोले…

भूपेश बघेल बदरपुर थाने में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने जा रहे थे.

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से इस वक्त बड़ी खबर सामने आ रही है. दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल काफिले को रोक दिया है. सरिता विहार में अपोलो हॉस्पिटल के बाहर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को रोक दिया गया. भूपेश बघेल बदरपुर थाने में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने जा रहे थे. इसी बीच दिल्ली पुलिस ने उनके काफिले को रोक दिया. बता दें कि बदरपुर थाने में कांग्रेस नेताओं को डिटेन किया गया है.

इससे पहले भी आज प्रदर्शन के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सुरक्षाकर्मियों और दिल्ली पुलिस के बीच झड़प हो गई, जिसके बाद मुख्यमंत्री बघेल को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया. इससे पहले पुलिस अधीर रंजन चौधरी, केसी वेणुगोपाल, इमरान प्रतापगढ़ी समेत अन्य नेताओं को हिरासत में ले चुकी है.

ईडी दफ्तर की ओर बढ़ रहे थे सीएम

राहुल गांधी के ईडी में पेश होने के मद्देनजर क्षेत्र में धारा 144 लागू की गई है, जिसके चलते पुलिस वहां किसी को इकट्ठा नहीं होने दे रही है. इस बीच मुख्यमंत्री बघेल और अन्य कांग्रेस नेता ईडी दफ्तर जाने के लिए आगे बढ़ रहे थे, तभी दिल्ली पुलिस उन्हें रोक रही थी. जब दिल्ली पुलिस ने नेताओं को आगे नहीं जाने दिया तो सभी धरने में बैठ गए जिसके बाद ये झड़प हुई.

यहां से शुरू हुआ मामला

दरअसल राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड-एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड सौदे संबंधी धन शोधन के मामले में ईडी के समक्ष पेश होना है. ऐसे में कांग्रेस ने फैसला किया कि पार्टी के सभी शीर्ष नेता और सांसद दिल्ली में ईडी के मुख्यालय तक विरोध मार्च निकालेंगे और सत्याग्रह करेंगे, लेकिन ऐसा करने से उन्हें अब दिल्ली पुलिस ने रोक दिया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button