छत्तीसगढ़

90 घंटे में बिगड़ा RAHUL का स्वास्थ्य,जानिए रेस्क्यू अपडेट

RAHUL साहू सुबह से खाना नहीं खाया है. बच्चे को अब हाथ उठाने में भी मुश्किलें हो रही है. राहुल का रेस्क्यू जारी है.

जांजगीर चांपा: छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा से बड़ी खबर सामने आ रही है. लगातार 90 घंटे के ऑपरेशन के बाद भी राहुल को बाहर नहीं लाया जा सका है. मिली जानकारी के मुताबिक राहुल की हालत बिगड़ गई है. RAHUL साहू सुबह से खाना नहीं खाया है. बच्चे को अब हाथ उठाने में भी मुश्किलें हो रही है. राहुल का रेस्क्यू जारी है.

मिली जानकारी के मुताबिक रेस्क्यू के दौरान राहुल का स्वास्थ बिगड़ गया है. राहुल ने आज सुबह से कोई डाइट नहीं लिया है. रेस्क्यू टीम के खाना भेजने के बावजूद राहुल हाथ उठाकर खाना नहीं पकड़ पाया है.

बीएमओ ने राहुल पर संक्रमण फैलने की भी आशंका जताई है. रेस्क्यू टीम ने कुछ ही घंटों में राहुल को बाहर निकालने का दावा किया है. रेस्क्यू 90 घंटे से जारी है, लेकिन अभी तक राहुल को बाहर नहीं निकाला जा सका है. बस उम्मीद ही कायम है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले के पिहरीद में घर के बोर में गिरे राहुल का रेस्क्यू ऑपरेशन मंगलवार को भी जारी है. करीब 90 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद सोमवार को टीम राहुल के करीब पहुंची, लेकिन इसी बीच एक और बड़ी चट्टान रोड़ा बन गई है.

चार फीट टनल खोदने के बाद चट्टान मिलने से रेस्क्यू टीम उसे तोड़ने में जुटी है. अब तक की मिली जानकारी के अनुसार बच्चे की स्थिति ऊपर है.रेस्क्यू टीम नीचे से पूरी सावधानी के साथ बारीकी से ड्रिल कर रही है. इसके बाद मैनुअल तरीके से पत्थरों को काटा जा रहा है.

इसके पहले VLC (विक्टिम लोकेशन कैमरा) लगाकर बच्चे को लोकेट किया जा रहा है. VLC एक अत्याधुनिक उपकरण है, जिसकी मदद से दीवार या चट्टानों के उस पार देखा जा सकता है और आने वाली आवाजों को सुना भी जा सकता है. फिलहाल जिला प्रशासन, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम के साथ एसईसीएल और बालको की रेस्क्यू टीम भी मौके पर मौजूद है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button