छत्तीसगढ़

Agneepath scheme: केंद्र सरकार युवाओं के भविष्य से कर रही खिलवाड़ – CM भूपेश बघेल

कई जगह ट्रेनों में आग लगा दी गई. इसी बीच छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.

रायपुर: केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना (Agneepath scheme) के खिलाफ भारत में युवाओं का विरोध बढ़ता जा रहा है. बिहार के साथ-साथ मध्य प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और दिल्ली के युवाओं ने जमकर बवाल काटा है. कई जगह ट्रेनों में आग लगा दी गई. इसी बीच छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.

अग्निपथ भर्ती (Agneepath recruitment) पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने कहा कि देश की सीमा और युवा के साथ खिलवाड़ हो रहा है. सेना भर्ती पर केंद्र को श्वेत पत्र जारी करना चाहिए. केंद्र सरकार सेना में पूर्णकालिक भर्ती नहीं कर रही है.

सीएम बघेल ने कहा कि 4 साल में अग्निपथ के युवा बंदूक चलाना सीख जाएंगे. बेरोजगार होने पर अपराधिक घटनाओं में शामिल होंगे. केंद्र सरकार (central government) युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है.

बता दें कि अग्निपथ योजना (Agneepath scheme) को लेकर बिहार में सबसे ज्यादा गुस्सा देखने को मिल रहा है. यहां युवाओं ने आगजनी और पत्थरबाजी की. छपरा और कैमूल में ट्रेनों में जमकर तोड़फोड़ की और कुछ डिब्बों में आग लगा दी.

वहीं उनके इस विरोध को विपक्ष के साथ-साथ उनकी पार्टी और सहयोगी दलों का साथ मिलने लगा है. बीजेपी के वरुण गांधी के साथ-साथ राहुल गांधी, ओवैसी, अमरिंदर सिंह ने भी इस योजना को लेकर सवाल खड़े किए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button