राजनीतिराष्ट्रीय

राजेंद्र नगर उपचुनाव के लिए आज शाम थमेगा चुनाव प्रचार, 23 जून को है मतदान

इस उपचुनाव के लिए बीजेपी ने राजेश भाटिया, कांग्रेस प्रेमलता और आप ने दुर्गेश पाठक को चुनावी मैदान में उतारा है.

दिल्ली के राजेंद्र नगर उपचुनाव के लिए 23 जून को मतदान होना है और इसके लिए आज 21 जून की शाम से ही चुनाव प्रचार थम जाएगा. इस उपचुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है.

दिल्ली के राजेंद्र नगर उपचुनाव के लिए बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) ने अपनी पूरी ताकत चुनाव प्रचार में झोंक दी. हालांकि अब दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) डॉ. रणबीर सिंह का कहना है कि राजेंद्र नगर उपचुनाव के लिए आज 21 जून की शाम से ही चुनाव प्रचार थम जाएगा. इस उपचुनाव के लिए बीजेपी ने राजेश भाटिया, कांग्रेस प्रेमलता और आप ने दुर्गेश पाठक को चुनावी मैदान में उतारा है.

दिल्ली के सीईओ डॉ रणबीर सिंह ने कहा कि राजेंद्र नगर उपचुनाव के लिए हमारा ध्यान शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराना है. इस चुनाव के लिए हमने कड़े इंतजाम किए हैं कि बड़ी संख्या में मतदाता बूथ पर पहुंचे. राजेंद्र नगर उपचुनाव के लिए मंगलवार शाम पांच बजे चुनाव प्रचार पूरी तरह थम जाएगा. इसके साथ ही 23 जून को होने वाले मतदान के लिए संबंधित क्षेत्र के मतदाताओं को वोट डालने के लिए छुट्टी भी दी जाएगी.

दिव्यांग और बुजुर्गों ई-रिक्शा से आएंगे बूथ पर

सीईओ डॉ रणबीर सिंह ने बताया कि इस मतदान के लिए दिव्यांग और बुजुर्गों के वोट डालने के लिए सुबह 6 बजे से ही ई रिक्शा लगाए जाएंगे. सीईओ ने कहा कि निगम प्रतिभा विद्यालय के बूथ पर सभी मतदानकर्मी दिव्यांग होंगे और इनके लिए खास इंतजाम किए गए हैं. राजेंद्र नगर उपचुनाव के लिए मतदाताओं की संख्या 64698 है, इनके लिए 21 मतदान केंद्र बनाए गए हैं जिनमें मतदान बूथ 190 हैं. इसके अलावा राजेंद्र नगर उपचुनाव में 1899 मतदाता पहली बार वोट डालेंगे, यहां पर 80 वर्ष से अधिक के 2486 मतादाता हैं और दिव्यांग 595 हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button