छत्तीसगढ़

विधायक संतराम नेताम ने कोटवारो को सम्मानित कर उनके सुख दुख के बारे में जानकारी ली

2 विकलांग बच्चों को विधायक ने ट्राई सायकल व व्हीलचेयर भी भेंट किया

के.शशिधरण केसकाल

AINS NEWS…केशकाल विधायक निवास में गुरुवार को केशकाल विधानसभा के समस्त कोटवारों के साथ विशेष सम्मेलन का
आयोजन किया गया था। इस दौरान एसडीएम शंकरलाल सिन्हा, केशकाल तहसीलदार आशुतोष शर्मा व बड़ेराजपुर तहसीलदार सुशील भोई की मौजूदगी में सैकड़ों की संख्या में कोटवारों ने शामिल होकर अपनी मांगों और समस्याओं के सम्बंध में विधायक संतराम नेताम से चर्चा की। कोटवारों के बारे में आशुतोष शर्मा तहसीलदार केसकाल द्वारा कोटवारों के कार्यों को प्रशंसा की वहीं विधायक ने समस्त कोटवारों को ग्राम विकास में अपनी सहभागिता निभाने के लिए शॉल, श्रीफल एवं टॉर्च भेंट कर उनका सम्मान किया। साथ ही साथ 10वीं एवं 12वीं में उत्कृष्ट अंक हासिल करने वाले केशकाल, फरसगांव व बड़ेराजपुर विकासखंड के समस्त छात्र छात्राओं को विधायक के हाथों पुरस्कृत किया गया। इसके साथ ही 2 विकलांग बच्चों को विधायक ने ट्राई सायकल व व्हीलचेयर भी भेंट किया।

विधायक संतराम नेताम ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में कोटवार पुलिस, प्रशासन व राजस्व के अंग के रूप में कार्य करते हैं। कोटवार के बिना गांव में किसी प्रकार के राजनीतिक, शासकीय कार्य सम्भव नहीं है। गांव के विकास के लिए साल के 12 महीने कोटवार काम करते हैं लेकिन उनके कार्यों के अनुसार उन्हें सम्मान नहीं मिलता। इसलिए हमने यह निर्णय लिया कि हम कोटवारों के साथ एक सम्मेलन कर उनकी मांगों व समस्याओं को सुनेंगे, उसका निराकरण करेंगे साथ ही उनका सम्मान भी करेंगे। इसी उद्देश्य से आज का कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

आपको बता दें कि इस कार्यक्रम में केशकाल, फरसगांव व बड़ेराजपुर विकासखंड में 10वीं व 12वीं के ऐसे बच्चे जिन्होंने बोर्ड परीक्षाओं में उत्कृष्ट अंक हासिल कर अपने घर, गांव, स्कूल व समूचे केशकाल विधानसभा को गौरान्वित किया है। उन्हें विधायक संतराम नेताम ने अनेक प्रकार के पुरस्कार देकर सभी बच्चों का उत्साहवर्धन किया।

इस दौरान सुरडोंगर निवासी पूरन साहू, बहीगांव निवासी चिरंजीव नाग को विधायक के हाथों ट्राई सायकल भेंट किया गया। वहीं ब्लॉक कालोनी केशकाल निवासी अमनदीप ठाकुर को व्हीलचेयर भेंट किया गया। साथ ही बटराली निवासी यासिनी ध्रुव को श्रवण यंत्र व गीतांजलि ध्रुव को ब्रेल किट दिया गया। इसके अलावा यशवंत यादव को विधायक के हाथों भी ब्रेल किट भेंट किया गया है। इस दौरान स्थानीय जनप्रतिनिधि, प्रशासन, पुलिस, राजस्व एवं शिक्षा विभाग के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button