छत्तीसगढ़

बस्तर फाइटर्स की भर्ती कांकेर में आज से शुरू, आए 15 हजार से अधिक आवेदन, 13 थर्ड जेंडर भी हो रहे शामिल

कांकेर जिले में बस्तर फाइटर्स में 300 पदों पर भर्ती की जानी है। इसके लिए 15 हजार से अधिक आवेदन आए हैं

AINS KANKER…छत्तीसगढ़ में नक्सल मोर्चे पर फोर्स को मजबूत करने प्रदेश सरकार ने बस्तर के युवाओं को अब फोर्स में भर्ती करने की प्रकिया शुरू कर दी है। बस्तर फाइटर्स की भर्ती सोमवार से शुरू हो रही है। कांकेर जिले में बस्तर फाइटर्स में 300 पदों पर भर्ती की जानी है। इसके लिए 15 हजार से अधिक आवेदन आए हैं। इनका सत्यापन आज से शुरू हो गया है।

पहले दिन 2600 उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया गया है। पहले दिन महिला उम्मीदवारों के दस्तावेज सत्यापन हो रहे हैं। बस्तर के युवाओं को नक्सल मोर्चे पर तैनात किए जाने से नक्सलियों से ना केवल आमने सामने की लड़ाई में फोर्स को फायदा मिलेगा बल्कि अंदरूनी इलाकों में पुलिस की पहुंच भी आसान हो सकेगी। बस्तर फाइटर्स की भर्ती में अंदरूनी इलाकों के युवाओं में भी खासा उत्साह देखने को मिला है।

यह पहली दफा है कि ऐसे इलाके से भी युवा फोर्स में भर्ती होने सामने आ रहे हैं, जहाँ नक्सलियों की तूती बोलती है। नक्सलियों की ओर से हाल ही में कई जगहों पर बैनर पोस्टर लगाकर बस्तर फाइटर्स की भर्ती का विरोध किया था और ग्रामीण युवाओं को बस्तर फाइटर्स में भर्ती न होने की चेतावनी दी थी। लेकिन नक्सलियों की इस धमकी का कोई असर होता नहीं दिख रहा है और बड़ी संख्या में युवाओं ने बस्तर फाइटर्स में भर्ती के लिए आवेदन किया है। बस्तर फाइटर्स के लिए जिले में 13 थर्ड जेंडर भी भर्ती प्रकिया में शामिल हो रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button