राष्ट्रीय

अब शिवसेना के संजय राउत को ई डी का समन , कल पेश होने को कहा

ईडी की ओर से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है

AINS DESK…महाराष्ट्र में शिवसेना सांसद संजय राउत को सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय ने समन भेजा है और कल पेश होने को कहा है. ईडी की ओर से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है. बता दें कि महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक और पूर्व मंत्री अनिल देशमुख पहले से ही मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में हिरासत में हैं. अब सियासी उठापटक के बीच संजय राउत को समन जारी किया गया है.

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ( ED) ने अप्रैल में शिवसेना नेता की अलीबाग की जमीन और दादर का फ्लैट कुर्क करने का नोटिस दिया था. ED का दावा है कि गोरेगांव में पतरा चॉल पुनर्वसन प्रोजेक्ट में बिल्डर ने अनियमितता कर तकरीबन 1,039 करोड़ कमाए और उसी पैसे में से 55 लाख रुपये गुरु आशीष कंपनी के एक डायरेक्टर प्रवीण राउत ने संजय राउत की पत्नी को दिए, जिससे संपत्ति खरीदी गई. अब इसी मामले में पूछताछ के लिए उन्हें बुलाया गया है.

वहीं शिवसेना सांसद राउत ने ट्वीट किया था, ‘‘कब तक छुपोगे गुवाहाटी में, आना ही पड़ेगा चौपाटी में.” दक्षिण मुंबई में मंत्रालय (राज्य सचिवालय), विधान भवन (विधायिका परिसर), राजभवन और मुख्यमंत्री का आधिकारिक बंगला ‘वर्षा’ सहित प्रमुख सरकारी प्रतिष्ठान गिरगाम समुद्र तट के आसपास के क्षेत्र में स्थित हैं, जिसे गिरगाम चौपाटी भी कहा जाता है.

शिवसेना में विद्रोह के बवाल के बीच बागी नेता एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे ने आज उद्धव ठाकरे के करीबी संजय राउत को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी का समन मिलने के बाद कटाक्ष किया है.

उन्होंने मराठी में कहा कि संजय राउत को ईडी के समन पर मेरी शुभकामनाएं. उन्होंने कहा कि बागी विधायक अयोग्यता से जुड़े मामले में अदालती जंग जीत जाएंगे.

श्रीकांत शिंदे ने आगे कहा कि महाराष्ट्र के लोग सब कुछ नोटिस कर रहे हैं और “उचित जवाब” देंगे. उन्होंने कहा कि सभी बागी विधायक आज बैठक कर फैसला लेंगे और देखते हैं कि भविष्य में क्या होता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button