छत्तीसगढ़राष्ट्रीय

अगले 24 घंटों में तेज बारिश होने की संभावना, जानिए मौसम का हाल

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 38 डिग्री रहेगा. साथ ही लखनऊ में आज हल्के बादल छाए रह सकते हैं.

दिल्ली। देशभर के कई राज्यों में बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई जिलों के लिए बारिश आफत बनकर सामने आई है. इसके अलावा पहाड़ों पर बारिश और भूस्खलन ने रहवासियों के लिए दिक्कतें बढ़ा दी हैं. स्थिति को देखते हुए बद्रीनाथ हाइवे दो दिनों से बंद है. वहीं शिमला के कुल्लू और जम्मू-कश्मीर के अमरनाथ में बादल फटने की भी घटना सामने आई. जहां एक ओर देश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश आफत बनकर आई है. तो वहीं, दिल्ली में बारिश की कोई गतिविधियां देखने को नहीं मिल रही हैं. दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से उमस ने लोगों को परेशान किया हुआ है. हालांकि, मौसम विभाग के मुताबिक, आज, 9 जुलाई की रात तक दिल्ली में गरज के साथ बारिश हो सकती है. दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. यहां दिन में आसमान में बादल छाए रह सकते हैं.

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 38 डिग्री रहेगा. साथ ही लखनऊ में आज हल्के बादल छाए रह सकते हैं. मौसम विभाग की मानें तो लखनऊ में अगले कुछ दिनों तक बारिश की कोई संभावना नहीं है. वहीं, गाजियाबाद में आज न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री रह सकता है. साथ ही, आज गाजियाबाद में हल्की बारिश भी हो सकती है. अगले 24 घंटों के दौरान, तेलंगाना, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिण छत्तीसगढ़, दक्षिण ओडिशा, दक्षिण मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, विदर्भ, मराठवाड़ा, कोंकण और गोवा, दक्षिण गुजरात और तटीय कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, केरल और उत्तर प्रदेश की तलहटी में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कहीं कहीं तेज बारिश हो सकती है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button