छत्तीसगढ़

मुझे और मेरे परिवार को जान का ख़तरा है, सीएम और पीएम से सुरक्षा की गुहार

पलाश चंदेल पर रेप का आरोप लगाने वाली आदिवासी महिला ने कहा है कि उसकी जान को खतरा है और उसके परिवार को भी धमकाया जा रहा है।

AINS RAIPUR…नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के बेटे पलाश चंदेल पर रेप का आरोप लगाने वाली आदिवासी महिला ने कहा है कि उसकी जान को खतरा है और उसके परिवार को भी धमकाया जा रहा है। रेप पीड़िता आदिवासी महिला ने न्याय की मांग की है। बता दे कि इस मामले में पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है मगर अब तक पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर सकी है।

इस बीच रेप पीड़िता ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि मेरी जान को खतरा है। मेरे परिवार को भी धमकाया जा रहा है। मुझे न्याय मिलना चाहिए। युवती ने कहा यदि मेरे साथ कुछ होता है तो इसकी पूरी जिम्मेदारी पलाश की, उसके पिता नारायण चंदेल की और पूरे भारतीय जनता पार्टी की होगी।

मैं सीएम भूपेश से सुरक्षा की मांग करती हूं। मैं यहां से पीएम मोदी से भी सुरक्षा की मांग करता हूं। पीड़िता ने कहा कि मैं आदिवासी युवती हूं, इसके बावजूद किसी ने मेरी तरफ मदद का हाथ नहीं बढ़ाया। युवती ने कहा मैं बहुत परेशान हो चुकी हैं इसलिए मैं सबको संबोधित कर रही हूं। उसने बताया कि मेरे रिश्तेदार जहां-जहां हैं वहां भाजपा के लोग जाकर उन्हें धमका रहे हैं। मेरा पूरा परिवार परेशान है। मैं सीएम और राज्यपाल को भी पत्र लिखा है। मेरे परिवार को इस हद तक प्रताड़ित किया गयाा है कि वो अपने काम में नहीं जा पा रहे हैं।उनको घर से निकलने में डर लग रहा है। केस वापस लेने धमकाया जा रहा है। पीड़िता ने बताया कि 2018 मे पलाश मुझे फेसबुक में बार-बार रिक्वेस्ट भेजता था जिसे मैंने बार-बार डिलीट किया। मगर बाद में मैंने स्वीकार कर लिया था। उस दौरान चुनाव था तो मैंने उसके पिता को सपोर्ट भी किया। इसके बाद से हमारी बातचीत हो रही थी, दोस्ती अच्छी थी। 3 जनवरी को पलाश मेरे घर आया था। उसी समय उसने मुझसे शादी का वादा किया था। तब भी मैंने उसे समझाया था कि मैं आदिवासी हूं। मगर वह मुझसे बड़ी-बड़ी बातें करता रहा। पीड़िता ने बताया कि पलाश ने ही मेरा गर्भपात कराया है जबकि जब मैं गर्भवती हुई थी तो वह बहुत खुशी जता रहा था। पिछले साल मार्च महीने में ये सब हुआ। वो पनीर चिल्ली लेकर मेरे घर आया था। उसने मुझसे कहा था कि तुम्हारी तबीयत ठीक नहीं है तुम पनीर चिल्ली खा लो। तभी मुझे उस पर शक हुआ था क्योंकि वह ऐसा नहीं करता था। इसके बाद मेरी तबीयत बिगड़ी, फिर मैंने उसे गर्भपात के बारे में पूछा। तब पलाश ने मुझे कहा कि मेरे घरवाले इसे स्वीकार नहीं कर रहे। इसलिए मैंने तुम्हारा गर्भपात करा दिया है। उसने पनीर चिल्ली में गर्भपात की गोली मिलाकर मुझे दी थी। पीड़िता ने कहा कि मैं राजी नहीं थी इसके बावजूद मेरा गर्भपात करा दिया गया। ये मुझे अच्छा नहीं लगा। उसने बताया कि मैं जब उससे शादी के लिए कहती वो हमेशा समय मांगता था। मुझे बार-बार भरोसा दिलाता था कि मैं शादी जरूर करूंगा। मगर ऐसा नहीं हुआ। 7 दिन पहले युवती ने रायपुर के महिला थाने में शिकायत की थी कि उसके साथ जांजगीर-चांपा निवासी पलाश चंदेल पिता नारायण चंदेल नाम के युवक ने रेप किया है और जब वह गर्भवती हो गई तो गर्भपात भी कराया है। युवती की शिकायत पर पुलिस ने पलाश के खिलाफ दुष्कर्म सहित अन्य धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर लिया है। इसके बाद मामले को जांजगीर थाने भेजा गया था।

पीड़ित युवती के मुताबिक आरोपी द्वारा लगातार किये जा रहे शारीरिक शोषण से 2021 में वह गर्भवती हो गई थी। लेकिन पलाश ने धोखे से उसे गर्भपात की गोली खिला दी जिससे उसका गर्भपात हो गया था। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि आरोपी उसके साथ मारपीट भी करता था। पलाश युवती को अपने पिता नारायण चंदेल के रूतबे का डर दिखाकर धमकाया करता था कि वह उसे नौकरी से निकलवा देगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button