छत्तीसगढ़

PHD प्रवेश परीक्षा में धांधली का आरोप, मामले की शिकायत उच्च शिक्षा मंत्री से हुई

विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग द्वारा पीएच.डी. प्रवेश परीक्षा के दौरान लिखित एवं साक्षात्कार परीक्षा के प्राप्तांक भी घोषित नहीं किए गए

AINS RAIPUR…छत्तीसगढ़ का कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय हमेशा विवादों में घिरा रहता है, चाहे वह राजनीती या अव्यवस्था को लेकर विवाद खड़ा हो जाता है, एक बार फिर से कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय में PHD प्रवेश परीक्षा में धांधली का आरोप लगाने का मामला सामने है. जहां धांधली का आरोप लगाते हुए इस मामले की शिकायत उच्च शिक्षा मंत्री से की गई है.

शिकायतकर्ता का आरोप है कि प्रवेश परीक्षा विश्वविद्यालय के द्वारा आयोजित कराने के स्थान पर एक विभाग द्वारा आयोजित कराई गई. जबकि विश्वविद्यालय ही परीक्षा कराने के लिए अधिकृत होता है. विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग द्वारा पीएच.डी. प्रवेश परीक्षा के दौरान लिखित एवं साक्षात्कार परीक्षा के प्राप्तांक भी घोषित नहीं किए गए, जो की चयन प्रक्रिया की पारदर्शिता के लिए आवश्यक था. उच्च शिक्षा मंत्री को दिए गए शिकायत पत्र में शिकायतकर्ता ने कहा है कि पीएचडी प्रवेश हेतु जारी चयन सूची में कोई भी प्रतीक्षा सूची नहीं दर्शाई गई और निर्धारित समय बीतने के बाद अपने चहेते को उपकृत करते हुए प्रतीक्षा सूची का छात्र बताते हुए प्रवेश दिया गया. शिकायतकर्ता का आरोप है कि KTU में केवल जनसंचार विभाग ही ऐसा विभाग है, जहां लिखित परीक्षा में 50% के अलावा विभागाध्यक्ष ने अपने पास 50% अंक रखे हैं. जिससे छात्रों की विवशता हो जाती है, विभागाध्यक्ष के इशारे पर नाचना. इस पूरे मामले को लेकर उन्होंने जांच की मांग की है.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button