राष्ट्रीय

IAS और IPS के बीच लड़ाई, तूल पकड़ा विवाद

एक-दूसरे पर लगाया निजी तस्वीरें भेजने का आरोप

AINS NEWS… कर्नाटक में दो महिला अधिकारियों की लड़ाई अब खुलकर सोशल मीडिया पर आ चुकी है। आईपीएस ऑफिसर डी रूपा मौदगिल और आईएएस ऑफिसर रोहिणी सिंधुरी ने एक दूसरे के खिलाफ भ्रष्टाचार और आईएएस अधिकारियों को निजी तस्वीरें भेजने के आरोप लगाए हैं। हिंदू धार्मिक संस्थानों और धर्मार्थ बंदोबस्ती विभाग की आयुक्त रोहिणी सिंधुर की जेडीएस विधायक सारा महेश की एक  एक तस्वीर सामने आने के बाद इस पूरे प्रकरण ने तूल पकड़ा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 2021 में जब रोहिणी मैसूरु की उपायुक्त थीं, उसी समय उनके और विधायक के बीच कई बार झगड़े हुए। दोनों ने एक-दूसरे पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। जब दोनों की तस्वीरें सामने आईं कर्नाटक हस्तशिल्प विकास निगम की एमडी और आईपीएस अधिकारी रूपा मौदगिल ने सोशल मीडिया पर सवाल उठाया। उन्होंने पूछा कि आखिर एक अधिकारी एक राजनेता से क्यों मिल रही थी। क्या दोनों के बीच कोई डील हुई थी। आरोपों पर रोहिणी ने भी पलटवार किया है। 18 फरवरी को अपने फेसबुक पोस्ट में रूपा ने रोहिणी के खिलाफ भ्रष्टाचार के कई आरोप लगाए। रूपा ने पूछा कि रोहिणी के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप के बावजूद कोई जांच क्यों नहीं हुई।

रूपा ने तत्कालीन मैसूर नगर निगम आयुक्त शिल्पा नाग सहित अन्य अधिकारियों के साथ रोहिणी के झगड़ों का भी उल्लेख किया। आपको बता दें कि जून 2021 में शिल्पा नाग द्वारा एक प्रेस मीट आयोजित करने और रोहिणी पर अपमानित करने का आरोप लगाने के बाद दोनों को उनके पदों से हटा दिया गया था।

 

Related Articles

Back to top button