छत्तीसगढ़राजनीति

प्रत्याशियों के चयन को लेकर बड़ा फैसला, 17 से 22 अगस्त तक ब्लॉक कांग्रेस कमेटी में ही टिकट के लिए आवेदन

ब्लॉक स्तर की मीटिंग के बाद एक या दो से लेकर 5 नामों का पैनल बना सकते हैं

AINS NEWS रायपुर… छत्तीसगढ़ में कांग्रेस चुनाव समिति की पहली बैठक में 15 अगस्त की देर शाम को हुई। प्रदेश मुख्यालय राजीव में करीब ढाई घंटे तक चली। बैठक में प्रत्याशियों के चयन को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है। बैठक के बाद प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने कहा कि सभी 90 सीटों पर दावेदारी को लेकर भी चर्चा हुई। प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने टिकट की दौड़ में शामिल नेताओं से दो टूक कहा कि किसी भी प्रत्याशी के आवेदन पार्टी के बड़े नेता या फिर चुनाव समिति के सदस्यों से स्वीकार नहीं किए जाएंगे, बल्कि उम्मीदवारों को 17 से 22 अगस्त तक ब्लॉक कांग्रेस कमेटी में ही टिकट के लिए आवेदन करना होगा।

बैठक के दौरान विधानसभा चुनाव के टिकट वितरण के फॉर्मूले के बारे में बोलते हुए प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा ने कहा है कि उम्मीदवार में पार्टी के प्रति निष्ठा और जीतने की क़ाबिलियत होना ज़रूरी। उम्मीदवारों की सूची लंबी होने पर प्रत्याशियों के लिए चयन प्रकिया तैयार कि गई है। जानकारी के मुताबिक कल से 22 अगस्त तक ब्लॉक में आवेदन लिए जाएंगे, जिसकी कोई फीस नहीं ली जाएगी। इसके बाद 24 अगस्त तक ब्लॉक की बैठक संपन्न होगी।

ब्लॉक स्तर की मीटिंग के बाद एक या दो से लेकर 5 नामों का पैनल बना सकते हैं। 26 अगस्त तक सभी आवेदन और प्रस्ताव पत्र जिला कांग्रेस कमेटी में जमा किए जाने चाहिए। 29 अगस्त तक हर पीसीसी की जिला कांग्रेस कमिटी की मीटिंग होगी। सभी आवेदन पत्रों के साथ 5 नामों के पैनल को 31 अगस्त तक पीसीसी में जमा करना अनिवार्य है। सभी आवेदन पीसीसी में आने के बाद स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक होगी और उसमें फैसले के बाद पहली लिस्ट आएगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button