राजनीतिराष्ट्रीय

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया

राजस्थान से राज्यसभा नामांकन दाखिल करने के एक दिन बाद पत्र लिखकर यह घोषणा की।

AINS NEWS 24×7…… कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। उन्होंने राजस्थान से राज्यसभा नामांकन दाखिल करने के एक दिन बाद पत्र लिखकर यह घोषणा की। सोनिया और गांधी परिवार का रायबरेली से दशकों पुराना रिश्ता है। ऐसे में इस सीट को छोड़ने के बाद सोनिया गांधी ने यहां के लोगों के नाम एक भावुक पत्र लिखा है।

सोनिया गांधी ने पत्र में लिखा कि दिल्ली में उनका परिवार अधूरा है। वह रायबरेली आती हैं और सभी से मिलती हैं। यह करीबी रिश्ता बहुत पुराना है और यह मुझे मेरे ससुराल वालों से सौभाग्य के रूप में मिला है। हमारे परिवार का रिश्ता रायबरेली से बहुत गहरा है। आजादी के बाद हुए पहले लोकसभा चुनाव में आपने मेरे ससुर फिरोज गांधी को यहां से जिताकर दिल्ली भेजा। उनके बाद आपने मेरी सास इंदिरा गांधी को अपना बनाया।

तब से लेकर अब तक जीवन के उतार-चढ़ाव और कठिन रास्तों पर प्रेम और उत्साह के साथ यह सिलसिला चलता रहा है और इस पर हमारा विश्वास और भी मजबूत होता गया है। आपने मुझे इस उज्ज्वल पथ पर चलने के लिए जगह भी दी। अपनी सास और अपने जीवन साथी को हमेशा के लिए खोने के बाद, मैंने आपकी ओर रुख किया और आपने अपनी बाहें मेरी ओर फैला दीं।

पिछले दो चुनावों में कठिन परिस्थितियों में भी आप चट्टान की तरह मेरे साथ रहे, यह मैं कभी नहीं भूल पाऊंगा। मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि आज मैं जो कुछ भी हूं वह आपकी बदौलत हूं और मैंने हमेशा इस भरोसे पर खरा उतरने की कोशिश की है। अब मैं अपने स्वास्थ्य और बढ़ती उम्र के कारण आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ूंगी । इस निर्णय के बाद मुझे सीधे आपकी सेवा करने का अवसर नहीं मिलेगा, लेकिन यह निश्चित है कि मेरा दिल और आत्मा हमेशा आपके साथ रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button