छत्तीसगढ़

आस्था’ स्पेशल ट्रेन से रामभक्त रवाना हुए अयोध्या धाम

श्री रामलला दर्शन को लेकर गांव से लेकर शहर तक उत्साह का माहौल

AINS NEWS 24×7………श्रीरामलला के दर्शन को लेकर गांव से लेकर शहरों में उत्साह का माहौल है। संस्कृति मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल ने आज को राजधानी रायपुर के रेलवे स्टेशन से रामभक्तों को अयोध्या धाम लेकर जा रही ’आस्था’ स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर विधायक श्री पुरन्दर मिश्रा भी विशेष रूप से उपस्थित थे।

*संस्कृति मंत्री श्री अग्रवाल ने ट्रेन को दिखाई हरी झंडी*

संस्कृति मंत्री श्री अग्रवाल ने श्रद्धालुओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रभु श्री रामलला के दर्शन करना लोगों के जीवन का एक अविस्मरणीय पल है। वे लोग बहुत सौभाग्यशाली हैं प्रभु के दर्शन का सुअवसर प्राप्त हो रहा है। उन्होंने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री श्री अश्वनी वैष्णव को छत्तीसगढ़ के श्रद्धालुओं के लिए विशेष ट्रेन का प्रबंध करने के लिए उनके प्रति आभार व्यक्त किया। श्री अग्रवाल ने कहा कि आस्था ट्रेन लोगों की भावनाओं का प्रकटीकरण है। अयोध्या धाम जा रहे प्रत्येक श्रद्धालुओं में खुशी है कि वह अयोध्या जाकर वहां 500 सालों के बाद बने राम मंदिर में प्रभु श्री रामलला का दर्शन कर आशीर्वाद लेंगे। उन्होंने बताया कि, इस ट्रेन से लगभग 1300 राम भक्त अयोध्या में प्रभु श्रीरामलला के दर्शन लाभ लेंगे। श्रद्धालुओं की सुविधाओं की ख्याल रखा गया है। यात्रा में उनके निवास एवं भोजन के साथ ही सुरक्षा और स्वास्थ्य की भी समुचित व्यवस्था की गई है।

*जय श्री राम के जयकारों से राममय हुआ रेलवे स्टेशन*

संस्कृति मंत्री श्री अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय के नेतृत्व में श्री रामलला दर्शन योजना, महतारी वंदन योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्ज्वला योजना, बकाया धान बोनस, 3100 प्रति क्विंटल धान खरीदी आदि जो भी मोदी की गारंटी थी। इसे राज्य सरकार ने 3 महीनों में ही अधिकांश वायदों को पूरा कर दिया है। उन्होंने बताया कि पर्यटन विभाग ने कुछ दिन पहले ही आईआरसीटीसी के साथ समझौता किया है, जिसके तहत 5 मार्च से प्रत्येक सप्ताह एक विशेष दर्शन यात्रा ट्रेन छत्तीसगढ़ के यात्रियों को अयोध्या में प्रभु श्री रामलला के दर्शन के लिए लेकर जाएगी। एक बार में 850 यात्री सफर करेंगे। यह ट्रेन रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर समेत विभिन्न इलाकों से होकर चलाई जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button