राजनीति

चिंतन शिविर में बोले भूपेश..देश का भला सिर्फ कांग्रेस पार्टी ही कर सकती है

अब बारी राहुल गांधी के न्याय के मॉडल को पेश करने की है।

 AINS RAIPUR…राजस्थान के उदयपुर में  चल रहे कांग्रेस के  चिंतन शिविर में भूपेश बघेल ने अपनी बात रखी। उन्होंने कहा देश का भला कांग्रेस ही कर सकती है। कांग्रेस के अलावा देश के सामने कोई विकल्प नहीं है। उन्होंने कहा कांग्रेस देश की आत्मा और आवाज है। देश की जरूरत को समझती है। चाहे वह शिक्षा का अधिकार हो या सरकार क्या कर रही है इसे जानने का हक। सब कांग्रेस की ही  देन हैं। बघेल ने जोर देते हुए कहा, अब बारी राहुल गांधी के न्याय के मॉडल को पेश करने की है।

बघेल ने अपनी बात रखते हुए कहा देश को विकास की नई परिभाषा की जरूरत है। बिखराव की जरूरत नहीं है। कांग्रेस आम आदमी से सीधे जुड़ने वाली पार्टी है। जमीनी स्तर पर जरूरतों को समझती है। नागरिकों को सुविधाएं और अधिकार देने के मामले में कांग्रेस को कोई विकल्प नहीं है। इस दौरान छत्तीसगढ़ मॉडल पर भी बात की गई।
चिंतन शिविर के बाद कांग्रेस  नए कलेवर में नजर आएगी। पार्टी ने पहले दिन ही शिक्षा, युवा और रोजगार के विषयों पर नए ढंग से आंकड़ों और तर्कों के साथ लोगों के बीच में जाने का ऐलान किया है। एक दिन पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा  गया था कि पार्टी चिंतन शिविर में आए विषयों पर राजस्थान और छत्तीसगढ़ में काम करके  दिखाएगी।
कांग्रेस के इस चिंतन शिविर में  बेरोजगारी पर लंबी चर्चा हुई। नए ढंग और रंग में इस मुद्दे को  उठाने पर बाती की गई है। कांग्रेस ने बताया कि देशभर में विभिन्न राज्यों में 30 लाख सरकारी नौकरियों के पद खाली पड़े हैं। इन पर अगर सभी सरकारें भर्ती निकालें तो देश के युवाओं को रोजगार दिया जा सकता है। कांग्रेस पार्टी  आने वाले दिनों में सरकार में आते ही रोजगार का हक कानून लाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button