छत्तीसगढ़

मानसून : 6 जून तक हो सकती है एंट्री, दक्षिणी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, कई हिस्सों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश की संभवना जताई है।

AINS RAIPUR…छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। दक्षिण से आने वाली नम हवाओं के चलते प्रदेश के कई शहरों के तपतान में गिरावट दर्ज की गई है। वहीं दूसरी ओर मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश की संभवना जताई है। साथ ही यह भी कहा है कि कुछ जिलों में गरज चमक के साथ छींटे पड़ सकते हैं।

मिली जानकारी के अनुसार उत्तर पश्चिम से आने वाली हवा का दबाव कम हो रहा है और दक्षिण से आने वाले नमी युक्त अपेक्षाकृत ठंडी हवा का दबाव बढ़ रहा है, जिसके चलते मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। मौसम में बदलाव के चलते प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है।

वहीं, मौसम विभाग की मानें तो छत्तीसगढ़ में इस बार मानसून की समय से पहले दस्तक हो सकती है। बताया जा रहा है कि मानसून के 4 दिन पहले आने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार 6 जून तक मानसून छत्तीसगढ़ में दस्तक दे सकता है। ज्ञात हो कि सामान्यत: जगदलपुर 10 जून, रायपुर 15 जून और अंबिकापुर में 21 जून तक मानसून दस्तक देता रहा है। 27 मई तक केरल पहुंचने की संभावना है, लेकिन इस बार केरल के पश्चात छत्तीसगढ़ में मानसून की दस्तक होगी।

दूसरी ओर खबर आ रही है कि बिलासपुर जिले के कई हिस्सों में सुबह से बादल छाया हुआ है। बादल छाए रहने के चलते अब ये संभावना जताई जा रही है कि कभी भी बारिश हो सकती है। बता दें कि बीते कुछ दिनों से छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में बारिश का दौर लगातार जारी है। वहीं, मौसम विभाग ने बीते दिनों प्रदेश के 19 जिलों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button