छत्तीसगढ़

महापौर श्री एजाज ढेबर ने जोन 6 की समीक्षा कर अवैध प्लाटिंग पर कार्यवाही करने ,रात्रिकालीन सफाई अभियान से बाजारों को स्वच्छ बनाने के दिये निर्देश

जोन अध्यक्ष श्रीमती निशा देवेन्द्र यादव के चेम्बर का फीता काटकर किया उद्घाटन

AINS RAIPUR…नगर पालिक निगम रायपुर के महापौर श्री एजाज ढेबर ने निगम जोन क्रमांक 6 के अन्तर राज्यीय बस टर्मिनल भवन भाटागांव के तृतीय तल पर जोन 6 की जोन अध्यक्ष श्रीमती निशा देवेन्द्र यादव के चेम्बर का फीता काटकर उद्घाटन किया. महापौर श्री एजाज ढेबर ने जोन नम्बर 6 के कार्यों की एमआईसी सदस्य श्री सतनाम सिंह पनाग, पार्षद श्रीमती सरिता वर्मा, श्रीमती सावित्री जयमोहन साहू, श्री चन्द्रपॉल घनगर गुड्डू जोन क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में समीक्षा की एवं जोन के सभी विभागों के कामकाज की जानकारी जोन कमिश्नर श्री एन. आर. चन्द्राकर एवं कार्यपालन अभियन्ता श्री एस. पी. त्रिपाठी से विस्तृत रुप में लेकर जनहित की दृष्टि से आवश्यक निर्देश दिये. महापौर श्री एजाज ढेबर ने जोन 6 के वार्डों में अवैध प्लाटिंग के सभी प्रकरणों पर नियमानुसार कड़ी कार्यवाही करके रोक लगाया जाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैँ. मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के आदेशानुसार प्रारम्भ की गयी ऑनलाइन बिल्डिंग परमिशन योजना का सभी को समान रूप से राज्य शासन के नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के लोकहितैषी निर्देशानुसार पूर्ण वांछित लाभ देने सभी आवासीय नक्शे तय समयसीमा के भीतर स्वीकृत करने के निर्देश दिये हैँ.

महापौर ने प्रतिदिन रात्रि 10 बजे से सुबह 4 बजे तक जोन 6 के सभी बाजारों के मुख्य मार्गो की गुणवत्तायुक्त सफाई करवाना नियमित सतत मॉनिटरिंग करके सुनिश्चित करवाने जोन 6 के जोन कमिश्नर को निर्देशित किया है. महापौर श्री एजाज ढेबर ने सभी अप्रारम्भ एवं स्वीकृत नये विकास कार्यों को तत्काल प्रारम्भ करवाने एवं वर्तमान में जारी विकास कार्यों को तत्काल गतिमान करते हुए बारिश के पूर्व गुणवत्तायुक्त तरीके से पूर्ण करवाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैँ.

जोन 6 के राजस्व विभाग की वसूली की समीक्षा के दौरान जोन कमिश्नर ने महापौर को वित्तीय वर्ष में 90 प्रतिशत राजस्व वसूली होने की जानकारी दी, जिस पर महापौर ने जोन के वार्डों में स्थित निगम के बड़े बकायादारों से सम्पूर्ण बकाया वसूलने जोन में बड़े बकायादार होने की स्थिति में नियमानुसार कड़ाई करके बकाया वसूला जाना सुनिश्चित करने के निर्देश निगम हित में दिये हैँ. महापौर ने बारिश प्रारम्भ होने के पूर्व जोन 6 के सभी बड़े एवं छोटे नालों एवं नालियों की तले तक पूर्ण सघन सफाई करवाकर निकास को सुगम बनाया जाना सुनिश्चित करने निर्देशित किया है. महापौर ने कहा कि यह सुनिश्चित कर लें कि बारिश में जोन के तहत आने वाले किसी भी क्षेत्र में जलभराव की स्थिति निर्मित नहीं होनी चाहिये.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button