छत्तीसगढ़

बिलासपुर में भी ट्रेनों के पेंट्रीकार की जांच, रेलवे बोर्ड के आदेश पर

रेलवे बोर्ड ने सभी जोन के पीसीसीएम को निर्देश देकर 10 दिनों तक ट्रेन के पेंट्रीकार में विशेष जांच अभियान चलाने के लिए कहा है

AINS BILASPUR…रेलवे बोर्ड के आदेश पर बिलासपुर में भी ट्रेनों के पेंट्रीकार की जांच का अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत शनिवार को वाणिज्य निरीक्षकों की टीम ने सुबह उत्कल एक्सप्रेस और उसके बाद हावड़ा- अहमदाबाद एक्सप्रेस के पेंट्रीकार की औचक जांच की।

रेलवे बोर्ड द्वारा समय- समय पर अनेक तरह के जांच अभियान के जरिये यात्री सुविधा और अनुशासन को बेहतर बनाए रखने का प्रयास किया जाता है। रेलवे बोर्ड ने सभी जोन के पीसीसीएम को निर्देश देकर 10 दिनों तक ट्रेन के पेंट्रीकार में विशेष जांच अभियान चलाने के लिए कहा है। अभियान शनिवार से जोर पकड़ा। बिलासपुर रेल मंडल ने 10 दिन तक जांच करने का एक खाका तैयार कर लिया है।

जिसमें कौन से अधिकारी कब और किस ट्रेन में जांच करेंगे ये फाइनल हो गया है।शनिवार को जांच अधिकारियों ने आइआरसीटीसी स्टाफ के साथ सबसे पहले ऋषिकेश नगरी-पुरी उत्कल ट्रेन की पेंट्रीकार में दबिश दी। जांच टीम को देखकर पेंट्रीकार के मैनेजर से लेकर कर्मचारी सकते में आ गए।

हालांकि जब यहां की जांच की गई तो उन्हें किसी तरह की खामियां नहीं मिली। केवल गंदगी मिली, जिसे लेकर सख्त निर्देश दिए गए। इसके कुछ दे बाद हावड़ा- अहमदाबा एक्सप्रेस पहुंची। इसमें भी पेंट्रीकार में गंदगी थी। जांच के दौरान सभी कर्मचारियों के यूनिफार्म, आईकार्ड, मेडिकल कार्ड के अलावा वेंडिंग से जुटे कागजात देखे गए। यह जांच लगातार जारी रहेगी। टीम अब किसी भी समय दबिश देकर जांच कर सकती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button