छत्तीसगढ़

रायपुर :राज्यपाल अनुसुईया उइके से पर्वतारोही नैना धाकड़ ने सौजन्य मुलाकात की

नैना धाकड़ ने बताया कि राज्य में युवा पर्वतारोहियों को प्रशिक्षण के लिए दूसरे राज्यों में जाना पड़ता हैए जहां सीट की संख्या भी सीमित होती है।

रायपुर, 12 जून 2022: राज्यपाल अनुसुईया उइके से आज यहां राजभवन में बस्तर की पर्वतारोही सुश्री नैना धाकड़ ने मुलाकात किया। सुश्री नैना धाकड़ ने राज्य में युवा पर्वतारोहियों को प्रशिक्षण देने के लिए प्रशिक्षण संस्था की स्थापना की आवश्यकता एवं राज्य में पर्वतारोहियों को खेल कोटे में आरक्षण के संबंध में चर्चा कर ज्ञापन सौंपा।

नैना धाकड़ ने बताया कि राज्य में युवा पर्वतारोहियों को प्रशिक्षण के लिए दूसरे राज्यों में जाना पड़ता हैए जहां सीट की संख्या भी सीमित होती है। जिसके लिए यहां के पर्वतारोहियों को अपना का काफी समय गंवाना पड़ता है। इसके अलावा उन्होंने राज्यपाल से पर्वतारोहियों को खेल कोटे से आरक्षण देने की व्यवस्था कराने का भी निवेदन किया।

उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण संस्था की स्थापना से जहां युवाओं को बेहतर अवसर मिलेंगे वहीं राज्य में एडवेंचर स्पोर्ट्स और पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। राज्यपाल ने इस अवसर पर राज्य के युवा पर्वतारोहियों के उत्थान के लिए हरसंभव मदद पहुंचाने का आश्वासन दिया। राज्यपाल उइके ने नैना धाकड़ को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button