छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ ओपेन स्कूल दसवीं और बारहवीं के लिए शुरू हुए रजिस्ट्रेशन, इस तारीख तक भरें फॉर्म

sos.cg.nic.in सीजीएसओएस ने इस बाबत डिटेल्ड शेड्यूल जारी कर दिया है. ये शेड्यूल भी आधिकारिक वेबसाइट पर चेक किया जा सकता है और यहां से आवेदन भी किया जा सकता है.

RAIPUR: छत्तीसगढ़ राज्य मुक्त विद्यालय (CGSOS Admission 2022) में कक्षा दसवीं और बारहवीं में रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं.

वे कैंडिडेट्स जो सीजीएसओएस से क्लास 10 और 12 की परीक्षा के लिए फॉर्म (Chhattisgarh State Open School Class 10th & 12th Registrations 2022) भरना चाहते हों, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए छत्तीसगढ़ स्टेट ओपेन स्कूल की ऑफीशियल वेबसाइट का पता है – sos.cg.nic.in सीजीएसओएस ने इस बाबत डिटेल्ड शेड्यूल जारी कर दिया है. ये शेड्यूल भी आधिकारिक वेबसाइट पर चेक किया जा सकता है और यहां से आवेदन भी किया जा सकता है.

इस तारीख तक करें अप्लाई –

अप्रैल शेड्यूल में शामिल होने वाले छात्रों के पास 16 जुलाई से 31 दिसंबर तक का समय होगा कि वे अपना आवेदन फॉर्म और फीस जमा (CGSOS Application Form & Fees 2022) कर दें. जो छात्र दिसंबर के अंत से पहले इस बैच के लिए अपना आवेदन शुल्क जमा नहीं कर पाते हैं, उनके पास अपनी फीस जमा करने के लिए 1 जनवरी से 15 जनवरी तक का समय होगा. हालांकि उन्हें लेट फीस देनी होगी, तभी वे अप्लाई कर पाएंगे.

सितंबर महीने का ये है शेड्यूल –

इसी तरह जो छात्र सितंबर महीने के शेड्यूल के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास पंजीकरण करने और अपना आवेदन पत्र और फीस जमा करने के लिए 16 जनवरी से 30 जून तक का समय होगा. 1 जुलाई से छात्रों से लेट फीस ली जाएगी लेकिन 15 जुलाई के बाद किसी भी छात्र को रजिस्ट्रेशन कराने की परमीशन नहीं होगी.

जो छात्र फिर से देना चाहते हैं परीक्षा –

ने छात्र जो परीक्षा पास नहीं कर पाए हैं और फिर से एग्जाम देना चाहते हैं, उन्हें अपने स्टडी सेंटर में संपर्क करना होगा. इसके डिटेल्स भी आधिकारिक वेबसाइट से पाए जा सकते हैं. वहीं वे छात्र जो पहली बार रजिस्ट्रेशन करा रहे हैं, वे 11 जून से ऑनलाइन पोर्टल से अप्लाई कर सकते हैं. दोनों ही केसेस में रजिस्ट्रेशन प्रॉसेस 30 जून को खत्म हो जाएगा और लेट फीस के साथ 01 से 15 जुलाई 2022 के बीच अप्लाई किया जा सकता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button