राष्ट्रीय

मध्य प्रदेश में सपा-बसपा को तगड़ा झटका, 3 विधायक बीजेपी में शामिल

कमलनाथ की सरकार रहने के दौरान ये सभी लोग बाहर से कांग्रेस को समर्थन देते रहे हैं।

भोपाल : राष्ट्रपति चुनाव के लिए बीजेपी विधायकों (madhya pradesh three mlas join bjp) की संख्या बढ़ाने में जुट गई है। एक-एक विधायक पार्टी के लिए काफी महत्वपूर्ण है। इस बीच एमपी में तीन विधायकों ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है। सीएम शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में सपा, बसपा और एक निर्दलीय विधायक ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है। कमलनाथ की सरकार रहने के दौरान ये सभी लोग बाहर से कांग्रेस को समर्थन देते रहे हैं।

छतरपुर जिले के बिजावर विधानसभा सीट से सपा विधायक राजेश कुमार शुक्ला, भिंड से बीएसपी विधायक संजीव कुशवाहा और सुसनेत सीट सिंह निर्दलीय विधायक विक्रम सिंह राणा ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है। इसके साथ ही एमपी में बीजेपी विधायकों की संख्या तीन और बढ़ गई है। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि इन लोगों ने विकास यात्रा में शामिल होने के लिए बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है। ये लोग समाज में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इन लोगों के आने से पार्टी और मजबूत होगी। हमारी सरकार प्रदेश में लागातार विकास कार्य कर रही है। हम तीनों विधायकों को बीजेपी में स्वागत करते हैं। इसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तीनों को सदस्यता दिलाई है। बताया जा रहा है कि ये सारी कवायदें राष्ट्रपति चुनाव को लेकर है। एमपी विधानसभा में विधायकों की संख्या अभी 230 है, इसमें बीजेपी विधायकों की संख्या 127 थी। अब विधायकों की कुल संख्या 130 पहुंच गई है।

इन विधायकों के आने से राष्ट्रपति चुनाव में विधायकों की वैल्यू भी बढ़ गई है। एमपी बीजेपी विधायकों का वोट वैल्यू 262 हो गया है। बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में कुछ और निर्दलीय विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। वहीं, सपा का पूरी तरह से एमपी में बीजेपी में विलय हो गया है। बीएसपी की एक विधायक रामबाई अब एमपी में बची हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button