छत्तीसगढ़

रायपुर : ​​​​​​​वन मंत्री अकबर का भेंट-मुलाकात कार्यक्रम

अकबर ने कहा-जांच परीक्षण के बाद प्राथमिकता से होगा सभी समस्याओं का समाधान

रायपुर, 14 जून 2022: वन एवं जलवायु परिवर्तन, परिवहन तथा आवास एवं पर्यावरण मंत्री तथा कवर्धा विधायक श्री मोहम्मद अकबर ने आज लगातार दूसरे दिन अपने विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत ग्राम मगरवाड़ा में चौपाल लगाई। उन्होंने इस दौरान लोगों की मांग और समस्याओं का जांच-परीक्षण उपरांत त्वरित निराकरण के लिए लोगों को आश्वस्त किया।

वन मंत्री श्री अकबर अपने विधानसभा क्षेत्र में लगातार जनता के बीच जाकर भेंट-मुलाकात कर रहे हैं और लोगों की समस्याएं, मांग और शिकायतों से रूबरू हो रहे हैं। श्री अकबर ने अपने क्षेत्र में भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत गत दिवस सहसपुर-लोहारा अंतर्गत ग्राम मोतिमपुर में चौपाल लगाई थी। उन्होंने आज मोतिमपुर में राजस्व अधिकारियों को जाति प्रमाण पत्र तथा अन्य लंबित राजस्व प्रकरणों का निराकरण त्वरित गति से करने के निर्देश दिए।

इस दौरान विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत ग्रामीणों द्वारा ग्राम तरेगांव से कुई मार्ग में पुल-पुलिया सहित सड़क निर्माण, बैजलपुर में पुलिस चौकी तथा रेंगाखार से सराई पतेरा के बीच नदी में पुल निर्माण की मांग रखी गई। इसी तरह ग्रामीणों ने अंधरीकछार से लिमाईपुरी मार्ग के निर्माण, अंधरीकछार में प्राथमिक स्कूल तथा आंगनबाड़ी भवन तथा अंधरीकछार से बिसाटोला मार्ग पर सड़क बनाने की मांग रखी।

इस दौरान तरेगांव में बैंक की मांग पूरा होने पर ग्रामीणों द्वारा वन मंत्री श्री अकबर के प्रति आभार व्यक्त किया गया। इसके अलावा मगरवाड़ा के महामाया मंदिर में ज्योतिकलश भवन तथा चेन्द्रादार के ग्रामीणों ने आसपास के नदी-नालों में एनीकट व स्टॉपडेम बनाने की मांग की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button