छत्तीसगढ़

मुंगेली : कलेक्टर ने लगाई ग्राम रौनाकापा, मोतिमपुर और बरदुली में चौपाल, सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

ग्राम रौनाकपा में मुक्तिधाम निर्माण व प्राथमिक शाला भवन की मरम्मत, ग्राम मोतिमपुर के तालाब में पचरी निर्माण और ग्राम बरदुली के शासकीय उचित मूल्य की दुकान हेतु भवन निर्माण की दी स्वीकृति

ग्राम रौनाकपा में मुक्तिधाम निर्माण व प्राथमिक शाला भवन की मरम्मत, ग्राम मोतिमपुर के तालाब में पचरी निर्माण और ग्राम बरदुली के शासकीय उचित मूल्य की दुकान हेतु भवन निर्माण की दी स्वीकृति

ग्राम बरदुली में लगेगा अतिरिक्त विद्युत ट्रांसफार्मर

निर्माण एजेंसी के अधिकारियों की चौपाल में अनुपस्थिति पर जताई नाराजगी

किसानों को धान के बदले अन्य फसल लेने के लिए किया प्रेरित

मुंगेली 22 जून 2022: मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के मंशानुरूप कलेक्टर डॉ गौरव कुमार सिंह ने आज पथरिया विकासखंड के ग्राम रौनाकापा, मोतिमपुर और बरदुली में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं एवं मांगों को गंभीरतापूर्वक सुनी और संबंधित अधिकारियों को ग्रामीणों की समस्याओं के त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर ग्राम रौनाकापा में मुक्तिधाम निर्माण और प्राथमिक शाला भवन की मरम्मत, ग्राम मोतिमपुर के तालाब में पचरी निर्माण और ग्राम बरदुली में शासकीय उचित मूल्य की दुकान हेतु भवन निर्माण की स्वीकृति प्रदान की। वहीं ग्राम बरदुली में अतिरिक्त विद्युत ट्रांसफार्मर लगाने के भी निर्देश दिए।

उन्होंने ग्रामीणों से ग्राम में मूलभुत सुविधाएं राशन, निराश्रित पेंशन, मनरेगा मजदूरी भुगतान, पेयजल, विद्युत, ग्राम में शिक्षक, पटवारी व ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी, पंचायत सचिव की उपस्थिति आदि के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने निर्माण एजेंसी के अधिकारियों की चौपाल में अनुपस्थिति पर अपनी नाराजगी जताई। और चौपाल के दौरान उपस्थित रहने के निर्देश दिए।

जनचौपाल में ग्रामीणजनों ने अपनी विभिन्न मांगों एवं समस्याओं से संबंधित आवेदन कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत किए। कलेक्टर डॉ सिंह ने प्राप्त आवेदनों पर नियमानुसार कार्यवाही करने की बात कही। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि ग्रामीणजन अपने ग्राम के विकास में स्वयं भागीदार बने और अपने ग्राम को आदर्श ग्राम बनाएं।

कलेक्टर डॉ सिंह ने किसानों को शासन की महत्वाकांक्षी राजीव गांधी किसान न्याय योजना की जानकारी देते हुए खरीफ सीजन में धान के बदले अन्य फसल लेने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री डी. एस. राजपूत, एसडीएम पथरिया श्रीमती प्रिया गोयल सहित विभिन्न विभाग के अधिकारी और बड़ी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button