छत्तीसगढ़

बारिश, हरियाली और खुशनुमा मौसम…खूबसूरत केरल के लिए IRCTC लाया धमाकेदार पैकेज

यूपी की राजधानी लखनऊ से इस टूर की शुरुआत होगी और इसमें केरल के अल्लेप्पी, कोच्चि, मुन्नार, थेक्कड्यो आदि जैसे शहरों की यात्रा करवाई जाएगी.

IRCTC Tour Packages: देश के ज्यादातर राज्यों में मॉनसून का सीजन शुरू हो चुका है. पिछले महीने केरल में मॉनसून ने सबसे पहले दस्तक दी थी. इस सीजन में दक्षिण भारत के राज्य केरल की खूबसूरती और कई गुना बढ़ जाती है.

पर्यटकों की संख्या में भी इजाफा होता है और वे वहां की हरियाली, बारिश और खुशनुमा मौसम का आनंद लेने के लिए जाते हैं. ऐसे पर्यटकों के लिए IRCTC एक शानदार पैकेज लेकर आया है. यूपी की राजधानी लखनऊ से इस टूर की शुरुआत होगी और इसमें केरल के अल्लेप्पी, कोच्चि, मुन्नार, थेक्कड्यो आदि जैसे शहरों की यात्रा करवाई जाएगी. इस पैकेज के जरिए पर्यटकों को दक्षिण भारत के सबसे खूबसूरत राज्य के बारे में और नजदीक से जानने-समझने का मौका मिलेगा.

IRCTC ने इस पैकेज का नाम अमेजिंग केरल (IRCTC Amazing Kerala Package) रखा है. छह रातों और सात दिनों वाले इस पैकेज की शुरुआत 12 अगस्त, 2022 से हो रही है. पहले टूर की समाप्ति 17 अगस्त को होगी. वहीं, दूसरा टूर 24 सितंबर से शुरू होकर 29 सितंबर तक चलेगा. इस पैकेज की शुरुआत लखनऊ से होगी और फ्लाइट के जरिए से कोच्चि पहुंचाया जाएगा. ऐसे में यात्रियों का काफी समय भी बचने वाला है और वे इसका इस्तेमाल केरल को घूमने में कर सकेंगे.

जानिए क्या है केरल के इस पैकेज की कीमत?

केरल के इस पैकेज की कीमत की बात करें तो 45 हजार रुपये से इसकी शुरुआत हो रही है. अगर आप ट्रिपल ऑक्यूपेंसी वाला पैकेज चुनते हैं तो इसके लिए आपको 45 हजार रुपये खर्च करने होंगे. वहीं, सिंगल ऑक्यूपेंसी के लिए 61 हजार रुपये खर्च करने पड़ेंगे. डबल ऑक्यूपेंसी के लिए 47 हजार रुपये की कीमत तय की गई है. फ्लाइट की बात करें तो इंडिगो एयरलाइंस से आपको केरल ले जाया जाएगा. इस पैकेज का ग्रुप साइज 30 का है. खाने में ब्रेकफास्ट और डिनर शामिल होगा.

जानिए इस पैकेज के बारे में अहम बातें

केरल के इस पैकेज में फ्लाइट का टिकट, बस का किराया, होटल में ठहरने के लिए लगने वाली रकम, खाना, गाइड, इंश्योरेंस आदि जैसी जरूरी चीजें शामिल होंगी. पहले दिन आपको लखनऊ से कोच्चि फ्लाइट के जरिए ले जाया जाएगा.फिर वहां होटल में ठहराया जाएगा. दूसरे दिन ब्रेकफास्ट करने के लिए आपको मुन्नार ले जाया जाएगा. वहां के टी म्यूजियम जैसी शानदार जगहों में घुमाया जाएगा और होटल में रात में ठहरने के अलावा डिनर की भी सुविधा होगी. इसके बाद आने वाले दिनों में अल्लेप्पी, थेक्कड्यो आदि जैसी जगहों में ले जाया जाएगा और वहां के पर्यटन स्थलों से रूबरू करवाया जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button