छत्तीसगढ़

जशपुरनगर : हमर पारा हमर क्लीनिक योजना बनी पहुंचविहीन क्षेत्र के लिये वरदान

जिले में 5885 क्लीनिक लगाकर 149609 लोगों को किया गया लाभान्वित

जशपुरनगर 25 जून 2022: कलेक्टर श्री रितेश कुमार अग्रवाल के मार्गदर्शन में जिले में स्वास्थ्य सेवाओं के सुदृढीकरण एवं सुचारू संचालन तथा प्रत्येक जनता तक स्वास्थ्य सेवा पहुंचाने के दृष्टिगत जनता को उसके पारा-टोला-मोहल्ला में सप्ताह में एक दिन स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने हेतु जिले में हमर पारा हमर क्लीनिक योजना का आयोजन किया जा रहा है।

जिससे पहुंचविहीन एवं सुदूर वनांचल क्षेत्र में भी योजना के तहत स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा क्लीनिक लगाकर स्वास्थ्य सेवायें प्रदान किया जा रहा है। इसी कड़ी में विकासखण्ड बगीचा के पहुंचविहीन पाठ क्षेत्र के ग्राम कपतुरा में विगत दिवस को हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर मैना के स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के द्वारा हमर पारा हमर क्लीनिक का आयोजन किया गया।

जिसमें 58 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उपचार एवं निःशुल्क दवाईयां प्रदान की गई। उल्लेखनीय है कि हमर पारा हमर क्लीनिक में अब तक जिले में 5885 क्लीनिक लगाकर 149609 लोगों को लाभान्वित किया जा चुका है तथा वर्तमान में जिले में संचालित एनीमिया मुक्त जशपुर अभियान के तहत् हिमोग्लोबिन जांच का कार्य भी हमर पारा हमर क्लीनिक में किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button