राष्ट्रीय

लाॅन्च हो गया Bajaj Pulsar 250 का नया ब्लैक एडिशन, जानें कितनी है कीमत और क्या हैं फीचर्स

नई पल्सर 250 ट्विन्स अब डुअल-चैनल एबीएस (ABS) से लैस हैं। दोनों मॉडलों के नियमित संस्करणों में केवल सिंगल-चैनल एबीएस मिलता है। इसके अलावा, दोनों बाइक्स अब डार्क पेंट स्कीम है के साथ आते हैं।

बजाज ने पल्सर N250 और F250 के नए ब्लैक वेरिएंट को कुछ दिनों पहले टीज करने के बाद भारत में लॉन्च कर दिया है। इन दोनों बाइक्स को भारतीय बाजार 1.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर उतारा गया है।

बाइक के नियमित संस्करणों की तुलना में, ये ऑल-ब्लैक संस्करण आपको क्रमशः 6,000 रुपये और 5,000 रुपये अधिक पर मिलेंगे। कॉस्मेटिक अपडेट के अलावा, दोनों मॉडलों में एक बड़ा फीचर अपडेट भी दिया गया है।

नई पल्सर 250 ट्विन्स अब डुअल-चैनल एबीएस (ABS) से लैस हैं। दोनों मॉडलों के नियमित संस्करणों में केवल सिंगल-चैनल एबीएस मिलता है। इसके अलावा, दोनों बाइक्स अब डार्क पेंट स्कीम है के साथ आते हैं। कंपनी इसे ब्रुकलिन ब्लैक पेंट शेड कहती है। दोनों मॉडलों में पैनल में मैट और ग्लॉस पेंट का का इस्तेमाल किया गया है, जिसमें हाइलाइट के रूप में थोड़ा सिल्वर पेंट भी है। ब्लैक पेंट बाइक के अन्य भागों में भी हैं, जिसमें अलॉय व्हील्स, एग्जॉस्ट, इंजन और अन्य भाग शामिल हैं।

पल्सर N250 और F250 दोनों का इंजन पहले वाले मॉडल जैसा ही है। दोनों बाइक 249cc, SOHC, एयर और ऑयल-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन से लैस हैं। यह इंजन 24.5 बीएचपी का पॉवर और 21.5 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन स्लिप और असिस्ट क्लच के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है।

पल्सर 250 के दोनों मॉडलों में 17-इंच के अलॉय व्हील्स के साथ सामने 300 मिमी और पीछे 230 मिमी के डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। बाइक में सामने टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। दोनों बाइक की फ्यूल टैंक की क्षमता 14-लीटर की है।

डिजाइन के मामले में बजाज ने पल्सर 250 रेंज को अन्य पल्सर बाइक्स से अलग बनाया है। पल्सर एफ 250 में सेमी-फेयरिंग डिजाइन के साथ एक लंबी विंडस्क्रीन, मस्कुलर 14-लीटर फ्यूल टैंक, स्टेप-अप सीट, स्प्लिट-स्टाइल टेललाइट और ट्विन-बैरल एग्जॉस्ट दिया गया है। वहीं, पल्सर एन250 बिना फेयरिंग के आती है, इसके अलावा बाइक के सभी फीचर्स समान हैं। पल्सर 250 में रंग विकल्प अभी के लिए सीमित हैं और वर्तमान में तीन रंग – ब्लैक, सिल्वर और रेड कलर ऑप्शन में उपलब्ध हैं। हालांकि, कंपनी भविष्य में अन्य रंग भी विकल्प ला सकती है।

पल्सर 250 में सिंगल पॉड एलईडी हेडलाइट लगाया गया है। यह हेडलाइट प्रोजेक्शन और पोजीशन दोनों का काम करता है। बाइक में पीछे की तरफ स्प्लिट-स्टाइल एलईडी टेललाइट मिलता है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर एक सेमी-डिजिटल यूनिट है जो स्पीड और डिस्टेंस के अलावा गियर पोजीशन, रियल टाइम माइलेज और उपलब्ध रेंज के बारे में भी जानकारी देता है।

हाल ही में बजाज ने पल्सर 250 की बिक्री का एक नया आंकड़ा हासिल किया है। कंपनी ने पल्सर 250 रेंज को लॉन्च करने के सिर्फ छह महीनों के भीतर इसके 10,000 यूनिट्स की बिक्री कर ली है।

कंपनी ने नई पल्सर 250 रेंज को पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च किया था। भारत में बजाज पल्सर 250 का मुकाबला यामाहा एफजेड25, सुजुकी जिक्सर 250 और बजाज डोमिनार 250 से है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button