Uncategorized

योगी सरकार ने 100 दिनों में जब्त की इतने करोड़ की संपत्ति, आंकड़ा जानकर हो जाएंगे हैरान

इन सौ दिनों में सरकार ने माफियाओं और अपराधियों पर कार्रवाई कर इसे साबित भी किया है.

UTTAR PRADESH: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की सरकार के दूसरे कार्यकाल के आज 100 दिन पूरे हो गए हैं. इस मौके पर सीएम योगी ने एक पुस्तिका का विमोचन किया और अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं और कहा कि ये सौ दिन सेवा, समर्पण और सुशासन के लिए समर्पित थे. उन्होंने बताया कि उनके कार्यकाल में आपराधियों और भूमाफियाओं पर जीरो टॉलरेंस की सरकार की नीति को प्रभावी तरीके क्रियान्वित किया गया. इन सौ दिनों में सरकार ने माफियाओं और अपराधियों पर कार्रवाई कर इसे साबित भी किया है.

100 दिनों में 844 करोड़ की संपत्ति जब्त

सीएम योगी ने कहा कि इन सौ दिनों में भूमाफियाओं और अपराधियों पर सरकार ने कड़ी कार्रवाई की है. 100 दिनों में प्रदेश की सरकार ने 844 करोड़ रुपये की संपत्ति को जब्त किया है. साल 2017 से अबतक 2925 करोड़ की संपत्ति ज़ब्त की जा चुकी हैं. उन्होंने कहा कि ये पहली बार हुआ है जब पुलिस के संरक्षण में गलत कार्रवाई नहीं बल्कि अवैध पार्किंग स्टेंड और टैक्सी स्टैंड को हटाया गया. उन्होंने बताया कि अब तक 68 हजार से ज्यादा जगहों पर अतिक्रमण हटाया जा चुका है. 76 हजार से ज्यादा पार्किंग स्थलों से अवैध कब्जे को हटाया गया.

धार्मिक स्थलों से हटाए गए लाउडस्पीकर

सीएम योगी ने इस दौरान धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाए जाने के आंकड़े भी सबके सामने रखे उन्होंने कहा कि यूपी में धार्मिक स्थलों पर लगे 1 लाख 20 हजार से अधिक माइक थे जिन्हें या तो हटा दिया गया या फिर उनकी आवाज को धीमा करवा दिया गया, ताकि लोगों को ध्वनि प्रदूषण से राहत मिल सके. उन्होंने कहा कि प्रदेश में ये सब काम बिना किसी शोर-शराबे के हुए ये सरकार के प्रति जनविश्वास का प्रतीक है, समाज के हर तबके ने सरकार का साथ दिया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button