राष्ट्रीयव्यापार

Scorpio-N के 4WD और ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत का खुलासा, 15.45 लाख रुपये से शुरू

नई दिल्ली: महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra) की स्कॉर्पियो-एन (Mahindra Scorpio-N) एसयूवी के ‘ऑटोमैटिक’ और ‘फोर-व्हील ड्राइव’ (4डब्ल्यूडी) वेरिएंट की कीमत 15.45 लाख रुपये से शुरू होगी.

वाहन विनिर्माता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि ये कीमतें पहली 20,000 बुकिंग के लिए हैं. कंपनी के अनुसार, इस वेरिएंट में पेट्रोल इंजन के साथ आने वाले जेड4 की कीमत 15.45 लाख रुपये, जबकि जेड8एल डीजल की शोरूम कीमत 21.45 लाख रुपये है.

महिंद्रा ने 27 जून को अपनी पॉपुलर एसयूवी स्कॉर्पियो का नया वेरिएंट लॉन्च किया था. यह कार जेड2, जेड4, जेड6, जेड8 और टॉप-मॉडल जेड8 जैसे पांच वेरिएंट में आएगी. स्कॉर्पियो-एन की बुकिंग ऑनलाइन और डीलर केंद्रों के माध्यम से 30 जुलाई से शुरू होगी. कंपनी के अनुसार, इस वेरिएंट के साथ स्कॉर्पियो का पुराना वेरिएंट भी ग्राहकों के लिए उपलब्ध रहेगा.

कब होगी डिलीवरी?

महिंद्रा का कहना है कि नई स्कॉर्पियो-एन की आने वाली फेस्टिव सीजन के दौरान शुरू होगी. इसके अलावा, वे ग्राहक द्वारा चुने गए प्रकार के आधार पर, ‘पहले बुक किए गए, पहले पाओ’ के आधार पर किए जाएंगे. उल्लेखनीय है कि महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन की शुरुआती कीमत केवल शुरुआती 25,000 बुकिंग के लिए मान्य होंगी, जिसके बाद कंपनी कीमतों में वृद्धि की उम्मीद कर रही है.

पावरफुल है एसयूवी का इंजन

महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन में XUV700 की तरह इंजन दिया गया है. इसमें 2.0-लीटर mStallion टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल मोटर मिलती है, जो 197 bhp और 380 Nm विकसित करती है और एक 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन है, जो वैरिएंट के आधार पर 173 bhp और 400 Nm तक जनरेट करता है. ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और महिंद्रा के नए 4 XPLOR 4WD सिस्टम के साथ 6-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर एटी शामिल हैं.

बेहद शानदार हैं फीचर्स

इस एसयूवी में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग ऑडियो कंट्रोल, सेकेंड रो AC वेंट्स, LED टैल लैंप, LED टर्न इंडिकेटर, इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग , ईसीएस, हिल होल्ड कंट्रोल और एचडीसी फीचर दिए गए हैं. इसे बेस्ट-इन-क्लास टोरसन रिसिस्टेंट मिलता है. इसलिए इसे हाई सिक्योरिटी रेटिंग मिलेगी. महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन का अपने सेगमेंट में सबसे कम CO2 इमिशन वेल्यू है. साथ ही, इसके सभी सिरों पर डिस्क ब्रेक मिलते हैं. इसमें बैठने वालों की सुरक्षा के लिए इसमें 6 एयरबैग्स, एक कॉलेप्सिबल स्टीयरिंग कॉलम, एक ड्राइवर डिटेक्शन सिस्टम है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button