छत्तीसगढ़

लूटपाट के आरोपी 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार, लूट की हुई बैटरी और मोबाइल पुलिस ने किया जब्त

रायगढ़। खरसिया के बकेली क्रशर में घुसकर लूटपाट करने वाले तीन आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के मुताबिक 30 जुलाई को रिपोर्टकर्ता हिमांशु अग्रवाल के द्वारा थाना खरसिया में रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसका ग्राम बकेली में क्रशर स्थित है जहां लूट के नियत से ग्राम बकेली के भूषण सिदार, अनिल यादव और पुष्पेंद्र सिदार 29 जुलाई की रात रॉड, डंडा से लैस होकर क्रशर में घुसकर चौकीदार पुरुषोत्तम भारद्वाज पर प्राणघातक हमला कर गंभीर चोट पहुंचाए और चौकीदार का मोबाइल और वहां खड़ी ट्रैक्टर की बैटरी लूट कर भाग गए, रिपोर्टकर्ता की रिपोर्ट पर थाना खरसिया में आरोपियों के विरुद्ध हत्या का प्रयास व लूट का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया।

थाना प्रभारी खरसिया द्वारा तत्परता दिखाते हुए आहत पुरुषोत्तम भारद्वाज का डाक्टरी मुलाहिजा कराकर रिपोर्टकर्ता हिमांशु अग्रवाल के निशानदेही पर अपने स्टाफ के साथ मौके पर जाकर मौका निरीक्षण कर आहट के खून लगे कपड़े, घटना में प्रयुक्त लोहा का पाइप व महत्वपूर्ण भौतिक साक्ष्य घटनास्थल से जप्त कर अपने स्टाफ के साथ आरोपियों की पतासाजी किया गया । शीघ्र ही तीनों आरोपी भूषण कुमार सिदार, अनिल यादव और पुरुषोत्तम सिदार को हिरासत में लिया गया । पुलिस की पूछताछ पर तीनों आरोपी अपना अपराध स्वीकार किए। आरोपी भूषण कुमार सिदार के मेमोरेंडम पर घटनास्थल से लूट किया हुआ बैटरी सेठी कंपनी का कीमत ₹7000 व आरोपी के घटना समय पहना टीशर्ट जप्त किया गया ।

आरोपी अनिल यादव के मेमोरेंडम पर घटना में प्रयुक्त बांस का डंडा व आरोपी के घटना समय पहने कपड़े एवं आरोपी पुष्पेंद्र सिदार के मेमोरेंडम पर पीड़ित पुरुषोत्तम भारद्वाज का लूट किया हुआ विवो कंपनी का मोबाइल कीमत ₹10000 को जप्त किया गया है । तीनों आरोपियों को घटना के 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर खरसिया पुलिस द्वारा न्यायिक रिमांड पर न्यायालय पेश किया गया । एसडीओपी खरसिया निमिषा पांडे के मार्गदर्शन पर संपूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी शनिप रात्रे, प्रधान आरक्षक लक्ष्मी नारायण राठौर, आरक्षक राजेश राठौर और मुकेश यादव की विशेष भूमिका रही है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button