अन्तराष्ट्रीय

अफगानिस्तान के काबुल की मस्जिद में हुआ ब्लास्ट, 20 से 30 लोगों की मौत की खबर

एक बार फिर काबुल की धरती धमाकों की गूंज से दहल उठी है। एक के बाद एक होते धमाकों से राजधानी में सुनने को मिले। काबुल में मौजूद एक मस्जिद को निशाना बनाया गया है

अफगानिस्तान।। एक बार फिर काबुल की धरती धमाकों की गूंज से दहल उठी है। एक के बाद एक होते धमाकों से राजधानी में सुनने को मिले। काबुल में मौजूद एक मस्जिद को निशाना बनाया गया है। नमाज के दौरान मस्जिद में 20 से 30 लोगों के मारे जाने की खबर मिल रही है। जबकि इस हमले में 40 लोग गंभीर रूप घायल बताए जा रहे हैं। चारो ओर पसरा मौत का ये मातम इसी बात की गवाही दे रहा है कि तालिबान की सत्ता में वापसी अफगानिस्तान की सरजमीं पर कितनी भारी पड़ रही है।

आपको हम बता दें कि काबुल के इमरजेंसी हॉस्पिटल ने बताया है कि कुल 27 लोगों को वहां भर्ती कराया गया है। इसमें पांच बच्चे भी शामिल हैं। अभी पूरे इलाके को तालिबान के सिक्योरिटी गार्ड्स ने सील कर दिया है, फिलहाल घायलों को काबुल के अलग-अलग हॉस्पिटल में पहुंचाया जा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक, काबुल शहर के सर-ए-कोटल खैरखाना में यह बम धमाका हुआ। काबुल के सिक्योरिटी डिपार्टमेंट खालिद जरदान ने इस ब्लास्ट की पुष्टि की है।

ये धमाका मगरिब की नमाज के वक्त हुआ, जिसमें मस्जिद के इमाम अमीर मोहम्मद काबुली भी मारे गए। हालांकि तालिबान की सत्ता में वापसी के बाद तालिबान के प्रतिद्धंदी आईएस ने पिछले कुछ दिनों में अफगानिस्तान में हमले तेज कर दिए है और इस हमले के पीछे भी उसी आकतंकी संगठन के होने की आशंका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button