अन्तराष्ट्रीय

यात्रियों से भरी बस हुई दुर्घटनाग्रस्त, 16 लोगों की मौत, 20 घायल

बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से आपातकालीन कर्मियों और पत्रकारों सहित सोलह लोगों की मौत हो गई

तुर्की में दो भीषण सड़क हादसे हुए है। इन हादसों में 32 लोगों की मौत हो गई, जबकि 52 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। पहला हादसा गाजियांटेप में हुआ हुआ, जहां यात्रियों से भरी बस हादसे का शिकार हो गई, जिसमें 16 लोगों की मौत हो गई। वहीं दूसरा हादसा मार्डिन शहर में हुआ जहां एक बेकाबू ट्रक ने लोगों रौंद दिया। जिसमें 16 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि ट्रक का ब्रेक फेल होने की वजह से ये हादसा हुआ।

गाजियांटेप के दक्षिण-पूर्वी प्रांत के क्षेत्रीय गवर्नर दावुत गुल ने कहा कि दुर्घटनास्थल पर एक बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से आपातकालीन कर्मियों और पत्रकारों सहित सोलह लोगों की मौत हो गई । अन्य 20 लोग घायल हो गए। जिनका इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा, जब फायर ब्रिगेड, चिकित्सा दल और अन्य सहयोगी दुर्घटना स्थल पर मदद कर रहे थे तो तभी एक अन्य बस 200 मीटर पीछे दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इसने मदद कर रही टीम और घायल लोगों को जमीन पर टक्कर मार दी।

वहीं मार्डिन से 250 किमी दूर एक ट्रक ने लोगों की भीड़ को कुचल दिया, जिसमें 16 लोगों की मौत हो गई। दोनों हादसों के बीच संबंध की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है। तुर्की के स्वास्थ्य मंत्री फहार्टिन कोका ने कहा कि दूसरी दुर्घटना में 29 लोग घायल हो गए, जिनमें से आठ की हालत गंभीर है। तुर्की की डीएचए समाचार एजेंसी की तस्वीरों में दिखाया गया है कि हादसे में एक एम्बुलेंस का पिछला भाग बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है और उसके चारों ओर मलबा बिखरा हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button