छत्तीसगढ़

डीएफओ मैडम ने पहले रेंजर से खर्च करवाए रूपए, अब वापस करने की बजाय दे रही धमकी.. मामला छग के मुंगेली का

रेंजर फेकूराम लास्कर ने मुंगेली के कोतवाली थाना में डीएफओं शमा फारूकी के खिलाफ लिखित शिकायत की

AINS NEWS….डीएफओं शमा फारूकी की खातिरदारी के लिए रेंजर से पहले मालिश के लिए महिला कर्मचारी से लेकर घर का राशन और बच्चों के खिलौने मंगवाये गये। बाद में जब रेंजर ने इन सब कामों में खर्च पैसों की मांग की तो डीएफओ मैडम भड़क गयी और सीधे सस्पेंड करने की धमकी देने लगी। रेंजर ने अब इस मामले की लिखित शिकायत पुलिस में दर्ज करायी हैं। जिसमें उसने डीएफओ शमा फारूकी पर वनमंत्री का धौंस दिखाकर सस्पेंड कराने की धमकी देने का गंभीर आरोप लगाया गया हैं।

जानकारी के मुताबिक मुुंगेली रेंज में रेंजर के पद पर फेकूराम लास्कर की पदस्थापना हैं। फेकूराम ने 17 जून 2023 को मुंगेली के कोतवाली थाना में डीएफओ शमा फारूकी के खिलाफ लिखित शिकायत की हैं। इस शिकायत में रेंजर फेकूराम ने आरोप लगाया हैं कि उसने डीएफओं मैडम के बाद में पैसा देने की बात कहने पर उनके घर में हर सप्ताह राशन के सामानों के साथ ही मीट-मुर्गा, मछली सहित बच्चों के खिलौने, पर्दा, कार्पेट लगाने में करीब 90 हजार रूपये खर्च किये। इसके बाद डीएफओ मैडम के मालिश के लिए चंद्रकुमारी पात्रे नामक लड़की को रखा गया था। जिसे रेंजर ने 12 हजार रूपये का भुगतान किया। करीब 1 लाख 02 हजार रूपये खर्च होने के महीनों बाद भी जब डीएफओ ने रेंजर को पैसा वापस नही किया, तो उसने पैसों की मांग कर दी।

फिर क्या था डीएफओ मैडम का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होने रेंजर को सीधे सस्पेंड करने की धमकी दे दी। पीड़ित रेंजर का आरोप हैं कि डीएफओ ने उसे धमकाते हुए यहां तक कह दिया कि तुम्हे ठीक-ठाक ढंग से रिटायर होना हैं या नही ? या तुम्हे किसी भी मामले में फंसा दिया जाये। डीएफओ शमा फारूकी पर ये भी आरोप हैं कि उसने रेंजर पर पीसीसीएफ और वन मंत्री से कहकर तुरंत सस्पेंड कराने की धमकी दिया गया। रेंजर फेकूराम ने अपनी शिकायत में बताया हैं कि वह जून महीने के अंत में रिटायर हो रहा हैं। ऐसे में डीएफओ की धमकी के बाद उसे फर्जी प्रकरण में फंसाने का भय हैं। लिहाजा रेंजर ने कोतवाली थाना में लिखित शिकायत कर डीएफओ शमा फारूकी पर पैसों का गबन, अपशब्द,धमकी देने के साथ ही कूट रचना कर दस्तावेज तैयार करने के प्रकरण में एफआईआर दर्ज करने की मांग की गयी हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button