ज्योतिषी

मेष, कर्क, मकर, कुंभ राशि वाले आज ना करें ये काम, सभी 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 23 August 2023: ज्योतिष के अनुसार 23 अगस्त 2023, बुधवार का दिन काफी महत्वपूर्ण है. कन्या राशि वाले जो लोग नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें कोई शुभ सुचना सुनने को मिल सकती है. अन्य राशि वालों के लिए बुधवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन प्रंसन्नता दिलाने वाला रहेगा. आपके ऊपर किसी बात को लेकर तनाव बना रहेगा, जिससे आप परेशान होंगे, लेकिन कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारियों की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है. जीवनसाथी से आप भविष्य के लिए कुछ धन संबंधी योजनाओं को लेकर बातचीत कर सकते हैं. आप किसी को उधार उधार देने से बचें.

वृषभ राशि (Taurus)
वृषभ राशि के जातको के स्वास्थ्य में यदि कुछ समस्या चल रही है, तो उनके लिए डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें और अपने कामों पर पूरा फोकस बनाए रखें, जो लोग सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत हैं, उनके छवि आज और निखर कर आएगी, लेकिन कुछ महिला मित्रों से सावधान रहने की आवश्यकता होगी. आपको यदि  किसी सलाम ईश्वर की आवश्यकता हो, तो अनुभवी व्यक्ति से करें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा.

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि के जातकों के लिए दिन मिलाजुला रहने वाला है. आपको संतान को किसी नये कोर्स में दाखिला दिलाने के लिए भागदौड़ अधिक करनी होगी और आपके ऊपर काम का बोझ अधिक रहेगा. आपको परिवार के सदस्यों की जरूरत पर भी थोड़ा ध्यान देना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं. लोगों को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है.

कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि के जातकों के व्यवसाय में यदि कुछ बाधाएं आ रही थीं तो वो आज दूर हो सकती हैं. यदि आपने कुछ योजनाओं की शुरुआत की थी, तो उनसे भी आपको अच्छा लाभ मिलेगा और आप किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की तैयारी कर सकते हैं और अपनी सुख-सुविधाओं के वस्तुओं की खरीदारी पर भी आप अच्छा खासा धन व्यय करेंगे.

सिंह राशि (Leo)
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन निराशाजनक रहने वाला है. आपको किसी से कोई ऐसी बात नहीं करनी है, जिससे आपको समस्या हो सकती है और बिजनेस कर रहे लोग यदि कुछ लेन देन के लिए सोच विचार कर रहे थे, तो वह भी उन्हें आसानी से मिल जाएगा. लोगों को  आपकी कोई बात बुरी लग सकती है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को आप कोई अच्छी नौकरी का आंफर आ सकता है.

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन उतम रुप से सफलता दिलाने  वाला रहेगा. यदि आपका कोई सरकारी काम लंबे समय से लटका हुआ था, तो वह आज पूरा हो सकता है. आपकी पद व प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी. ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति को  कहीं घुमाने ले जाने की योजना बना सकते हैं. माता जी की सेहत के प्रति सचेत रहें. माताजी की सेहत के प्रति सचेत रहें, उन्हें कोई पैरों में दर्द आदि जैसी समस्या परेशान कर सकती है.

तुला राशि (Libra)
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन व्यस्तता भरा रहने वाला है. आपके किसी काम के पूरा होने के कारण आप परेशान रहेंगे और परिवार में किसी सदस्य को  नई नौकरी मिलने से माहौल खुशनुमा रहेगा, जो लोग विदेश से आयात निर्यात का व्यवसाय करते हैं, उन्हें  कुछ अच्छी खबरें सुनने को मिल सकती है. आपको अपने जरूरी कामो पर पूरा ध्यान देना होगा, नही तो वह   लटक सकते हैं.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि के  जो जातक राजनीति में कार्यरत हैं, उनके लिए आज दिन मिला-जुला रहने वाला है. किसी वाद विवाद की स्थिति में आप अपने विचारों से माहौल को सामान्य बनाने की कोशिश करनी होगी और उन्हें किसी नये पद की प्राप्ति  हो सकती है. भाई व बहनों के साथ यदि किसी बात को लेकर अनबन चल रही थी, तो वह आज दूर होगी. अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं.

धनु राशि ( Sagittarius)
धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन एक से अधिक स्त्रोतों से आय दिलाने वाला रहेगा, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी और धन आगमन के कुछ नए रास्ते खुलेंगे. आपके कुछ शत्रु  आपके बनते कामो में रोड़ा अटकाने की कोशिश करेंगे, जिनसे आपको बचना होगा. परिवार में यदि किसी को कोई सलाह दें, तो बहुत ही सोच विचार कर आगे बढे, नहीं तो आपकी कोई बात बुरी लग सकती है.

मकर राशि (Capricorn)
मकर राशि के जातकों के लिए दिन आपके लिए प्रसंता दिलाने वाला रहेगा. व्यवसाय के मामले में यदि आपको किसी मित्र से मदद लेनी पड़े, तो अवश्य ले और अपनी वाणी व व्यवहार पर नियंत्रण बनाए रखें. परिवार में किसी सदस्य से  आपका कोई लड़ाई झगड़ा हो सकता है.  यदि आपने किसी योजना में धन लगाने का सोच विचार किया है, तो वह भी आज आपका पूरा हो सकता है. लेनदेन से संबंधित मामलों में  आपको सावधान रहना होगा. आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं.

कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ राशि के जातको आज लंबे समय से रुके हुए सभी काम पूरे हो सकते हैं, लेकिन उसमें कुछ लोगो से मदद की आवश्यकता होगी. यदि आप राजनीति में कार्यरत है, तो उसमे आपको कुछ रणनीति बनाने पर विचार कर सकते हैं. यदि आपने पहले किसी को धन उधार दिया था, तो वह भी आपको वापस मिल सकता है. विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए  अपने गुरु जनों की मदद की आवश्यकता होगी.

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन तनावग्रस्त रहने वाला है. अपने कामों के साथ-साथ अपनी सेहत का भी ध्यान रखते हैं. आपको किसी साथी की कोई बात बुरी लग सकती है, लेकिन फिर भी आप उनसे कुछ नहीं कहेंगे और  आपका मन से परेशान रहने के कारण किसी काम को करने मैं आपका मन नहीं लगेगा. आप  परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं, जहां आप लोगों से बहुत ही तोल मोल कर बोलें.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button