राजनीतिराष्ट्रीय

MP में हुआ 81 करोड़ के श्री रामराजा लोक का भूमिपूजन, CM शिवराज ने गया भजन

इस के चलते सीएम शिवराज ने जिले वासियों को करीब 424 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात दी।

निवाड़ीAINS: मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान सोमवार दोपहर निवाड़ी जिले की पर्यटन नगरी ओरछा में बनने वाले भव्य रामराजा लोक का भूमिपूजन करने के लिए पहुंचे। इस के चलते सीएम शिवराज ने सभा को संबोधित करते हुए ‘राम नाम सुखदाई, भजन करो भाई’ भजन गाकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।इस के चलते सीएम शिवराज ने जिले वासियों को करीब 424 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात दी।

ओरछा पहुंचने के पश्चात् बीजेपी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। तत्पश्चात, सीएम ने रामराजा सरकार के दरबार में मत्था टेंका तथा फिर रामराजा लोक का भूमिपूजन कर जलप्रदाय योजनाओं का भूमिपूजन किया। इस के चलते उन्होंने भगवान से बारिश ने और किसानों के सुखी होने की प्रार्थना की। भूमिपूजन के पश्चात् सभा को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, मैंने उज्जैन में भगवान से प्रार्थना की है तथा रामराजा सरकार से भी प्रार्थना करता हूं कि बारिश हो जाए और किसान सुखी हों।उन्होंने कहा कि ओरछा में राम जी की कृपा से नए सूर्य का उदय हो रहा है, यहां पर श्री राम राजा लोक का निर्माण होने जा रहा है।

इस के चलते सीएम ने ओरछा सहित निवाड़ी जिले के लोगों को लगभग 424 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात दी। वहीं, रामराजा लोक बनने की वजह से जो दुकानदार विस्थापित हुए हैं, उनको लेकर सीएम ने दुकानदारों को आश्वासन देते हुए कहा कि वो चिंता बिल्कुल ना करें, उनकी व्यवस्था की जाएगी। लगभग 1 दर्जन पंडे पुजारियों ने सीएम को विधि विधान से पूजा करवाकर रामराजा लोक का भूमिपूजन करवाया। शंखनाद के बीच सीएम एवं मंत्री गोपाल भार्गव ने गेंती चलाकर रामराजा लोक का भूमिपूजन किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button