छत्तीसगढ़

नवरात्र के पहले दिन आ रही है कांग्रेस की पहली लिस्ट, कई अटकलों पर लग जाएगा विराम

लिस्ट जारी होगा तो पता चलेगा रमन सिंह की सामने कौन होगा

AINS NEWS…. सीएम भूपेश बघेल ने कांग्रेस प्रत्याशियों के लिस्ट आने पर कहा कि, कल से नवरात्र की शुरुआत हो रही है, कल हमारी पहली लिस्ट जारी होगी।

राजनांदगाँव में रमन सिंह के सामने बेहतर उम्मीदवार उतारे जाने पर सीएम बघेल ने कहा, पार्टी अपनी रणनीति का खुलासा लिस्ट जारी होने के बाद करती है। लिस्ट जारी होगा तो पता चलेगा रमन सिंह की सामने कौन होगा।

पूर्व सीएम रमन सिंह नामांकन में अमित शाह के आने पर कहा कि, पिछले समय योगी आए थे अब शाह आयेंगे हालाँकि वो आयेंगे की भी नहीं पता नहीं।

पूर्व सीएम रमन सिंह और उनकी टीम ही चुनाव लड़ रही है वाले सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी नहीं लड़ रही रमन सिंह और उनकी टीम लड़ रही, लोग जानते है पंद्रह साल जिन्होंने लूटा वो हाथ में सत्ता नहीं सौंपता है। टिकट वितरण में रमन सिंह की ही चली है।

मध्यप्रदेश में प्रियंका गांधी द्वारा किए वायदे की शिकायत बीजेपी ने चुनाव आयोग से की है इस पर सीएम बघेल ने कहा, हमने तो यहाँ भी कहा है 20 क्विंटल धान ख़रीदेंगे, दस लाख आवास देंगे। प्रियंका जी और राहुल गांधी ने घोषणा की है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के अजीत होगी से बड़ी हार कांग्रेस की होगी वाले बयान पर सीएम ने पलटवार करते हुए कहा कि, रविशंकर वकील है, वकील तर्क वितर्क करते है लेकिन अजीत होगी के भरोसे ही बीजेपी तीन बार सत्ता में रही। उसकी तुलना हमसे नहीं हो सकती, जोगी बाहर गये तो हमारी ज़बरदस्त जीत हुई।

बीजेपी द्वारा फिर झीरम का मुद्दा उठाए जाने पर कहा कि, सीधी सी बात है ये लोग कोर्ट जाते है जाँच को रोकते है। हम तो जाँच करना चाहते है वो जाँच नहीं करने दे रहे। गणपति और रमन्ना का नाम एफ़आईआर से एनआइए ने हटाया कैसे । मैं बीजेपी से पूछता हूँ क्या इन लोगो ने सरेंडर किया, सरेंडर किया तो उनके परिवार को क्या सुविधा मिली। अमित शाह आये थे मैंने बोला लेकिन ये कोर्ट में खड़े हो जाते है कि सरकार जाँच नहीं करेगी। उनके संबंध क्या है बताएं।

नवरात्रि में ट्रेन रद्द होने पर केंद्र पर निशाना साधते हुए सीएम ने कहा, बहुत दुर्भाग्य है 400 ट्रेन अब तक रद्द हो चुकी है। यात्री परेशान है, ट्रेन कब आएगी ये पता नहीं। सूचना लेना चाहते वो नहीं मिलता, ट्रेन का कोई ठिकाना नहीं है। ट्रेन रद्द हो रही उससे आम जनता के जेब में बोझ पड़ रहा है।

जोगी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी को सुरक्षा दिए जाने पार सीएम ने कहा कि, एक स्टार्ट अमित जोगी कोर्ट में केस लगाते है और दूसरी तरफ़ उनको सुरक्षा प्रदान की जाती है। पिछले चुनाव में जोगी कांग्रेस और बसपा का गठबंधन था वो टूट गया है। बसपा भाजपा के गोद में बैठ गई है। आप बीजेपी की बी टिम है वो लगे हैं कांग्रेस को कैसे नुक़सान पहुँचे। छत्तीसगढ़ की जनता समझदार है वो बारीकी से सब देख रही है।

भाटापारा में बीजेपी नेता के जुआ में पकड़ाए जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा, भाजपा केंद्र में बैठी है। महादेव सट्टा एप पर प्रतिबंध लगा सकती है , राजभवन में बैठे व्यक्ति के साथ आरोपी की फोटो है उसकी गिरफ़्तारी नहीं हो रही है। ये लोग पूरे देश को ज़ुआ में झोंक देना चाह रहे हैं देश को बर्बाद करने का षड्यंत्र चल रहा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button