छत्तीसगढ़

सर्व विभागीय संविदा कर्मचारी संघ ने वेतन वृद्धि की राशि नही मिलने को लेकर मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

350 करोड़ का व्यय भार प्रतिवर्ष अनुमानित होने का जिक्र किया गया।

AINS NEWS 24×7……छत्तीसगढ़ सर्व विभागीय संविदा कर्मचारी संघ ने आज रायगढ़ कलेक्टर कार्यलय में संयुक्त कलेक्टर रिषा ठाकुर को मुख्यमंत्री के नाम पर ज्ञापन सौंपा है ज्ञापन में तत्कालीन मा. मुख्यमंत्री जी के घोषणा उपरांत 27% वेतन वृद्धि अप्राप्त होने के संबंध में दिया गया है ।

ज्ञापन में तत्कालीन मुख्यमंत्री द्वारा दिनांक 19 जुलाई 2023 को 37 हजार संविदा कर्मचारियों के देय एकमुश्त संविदा वेतन में 27 प्रतिशत वृद्धि किए जाने की घोषणा गई है। उक्त घोषणा के तारतम्य में वित्त विभाग द्वारा दिनाँक 02.08.2023 को पत्र जारी कर 01 जुलाई 2023 से लागू किए जाने हेतु शासन के समस्त विभागों को प्रेषित किया गया है। जिसकी छायाप्रति संलग्न है । छत्तीसगढ़ सर्व विभागीय संविदा कर्मचरी महासंघ द्वारा नियमितीकरण की मांग लेकर दिनांक 03 जुलाई 2023 से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर थे दिनांक 02 अगस्त 2023 को तत्कालीन माननीय मुख्यमंत्री से भेंट कर नियमितीकरण किए जाने एवं छटनी नहीं किए जाने से आश्वस्त होकर हड़ताल स्थगन किया गया है। साथ ही वेतन वृद्धि के संबंध में मा० मुख्यमंत्री द्वारा समस्त योजनाओं में लागू करने की बात की जिससे 350 करोड़ का व्यय भार प्रतिवर्ष अनुमानित होने का जिक्र किया गया। किन्तु 06 माह से अधिक समय व्यतीत हो जाने के उपरांत भी बहुतायत संविदा कर्मचारियों को 27% वेतन वृद्धि का लाभ नही मिल रहा है। जो कि संविदा कर्मीयों के वेतन में आर्थिक क्षति पहुंच रही है। अग्रलिखित विभागों एवं योजना में 27 प्रतिशत वेतन अप्राप्त होना बताया गया है।

पूर्व की सरकार के आश्वासन के पश्चात भी संविदा कर्मचारियों को अपना अधिकार नही मिलने से कहीं न कहीं ठगा महसूस कर रहे है । छत्तीसगढ़ में विष्णु देव सरकार सभी वर्गों के हितों के लिए काम कर रही है ऐसे में संविदा कर्मी को भी सरकार से उम्मीद जताई है कि उनकी मांगे जल्दी पूरी करे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button