राजनीति

एनडीए की बैठक में पीएम के रूप में नरेंद्र मोदी के नाम पर मुहर लग गई, महाराष्ट्र के सीएम और शिवसेना प्रमुख एकनाथ शिंदे ने पीएम मोदी को अपना समर्थन पत्र दिया

पीएम मोदी के आवास पर आज शाम एनडीए के नेताओं की बैठक हुई

AINS NEWS… नरेंद्र मोदी ही देश के अगले प्रधानमंत्री होंगे। एनडीए की बैठक में पीएम के रूप में उनके नाम पर मुहर लग गई है। आज शाम 7.30 बजे ही पीएम मोदी राष्ट्रपति से मिलकर एनडीए की सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। दावा पेश करने से पहले राष्ट्रपति ने 17 वीं लोकसभा को भंग किया। महाराष्ट्र के सीएम और शिवसेना प्रमुख एकनाथ शिंदे ने पीएम मोदी को अपना समर्थन पत्र दिया। पीएम मोदी के आवास पर आज शाम एनडीए के नेताओं की बैठक हुई।

सहयोगियों के आने से पहले कई तरह के कयास लग रहे थे। सबसे पहले तो बिहार के सीएम नीतीश कुमार को लेकर कयासों का बाजार गर्म हो गया क्योंकि वे पटना से दिल्ली आने के क्रम में तेजस्वी के साथ ही फ्लाइट से आए। दोनों के मुलाकात की तस्वीरें और वीडियोज भी वायरल होने लगे। ऐसा लगने लगा कि कहीं नीतीश कुमार इंडिया गठबंधन के लोगों के संपर्क में तो नहीं हैं, कहीं पाला बदलकर उधर ना चले जाएं। लेकिन नीतीश कुमार एनडीए की बैठक से मुस्कुराते हुए निकले और दिल्ली में अपने आवास पहुंच गए।

अंतिम परिणाम के मुताबिक NDA ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रहे हैं। बीजेपी के उम्मीदवारों ने इस बार भी मोदी के नाम पर चुनाव लड़ा, लेकिन पार्टी 240 सीट जीत पाई जो कि बहुमत के लिए 272 सीट के आंकड़े से कम है। ऐसे में बीजेपी को सरकार बनाने के लिए NDA में सहयोगी दलों के समर्थन की जरूरत थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button