राष्ट्रीय

रायपुर की बेटी वाची पारीक चुनी गई मिस टीन यूनिवर्स सेकेण्ड रनर-अप 2021

मिस टीन यूनिवर्स के पोडियम पर पहुंचने वाली पहली एशियाई और पहली भारतीय

दुबई मेंं आयोजित हुई थी प्रतियोगिता, कुल 23 देश के प्रतिभागियों ने लिया था हिस्सा

AINS RAIPUR…रायपुर की बेटी वाची पारीक मिस टीन यूनिवर्स सेकेण्ड रनर-अप 2021 चुनी गई हैं। मिस टीन यूनिवर्स के पोडियम पर पहुंचने वाली पहली एशियाई और पहली भारतीय है। दुबई में 28 फरवरी से 7 मार्च 2022 तक यह प्रतियोगिता आयोजित थी जिसमें कुल 23 देशों के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था।

19 वर्षीय वाची वर्तमान में इंदिरा कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड साइंस पुणे के माध्यम से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में स्नातक की पढ़ाई कर रही है। वह कैम्ब्रिज ए स्तर की स्नातक भी हैं। वाची अब आगे मिस यूनिवर्स में भारत का प्रतिनिधित्व करने की उम्मीद रखती हैं। अपने को वह फैशन और मनोरंजन उद्योग में स्थापित करना चाहती हैं।

वाची खुद को अपने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए दृढ़ संकल्पित रहीं,माता-पिता का भरपूर सहयोग मिला। वाची को पेजेंट्स के लिए भारत की सबसे अच्छी ट्रेनर रितिका रामत्रि ने ट्रेनिंग दी है रितिका रामत्रि का पुणे में टियारा पेजेंट ट्रेनिंग स्टूडियो है। फाइनल पड़ाव तक पहुंचने के लिए उन्होने काफी मेहनत की जिसमें टैलेंट राउंड, राष्ट्रीय परिधान राउंड, सोशल परसप राउंड, रैम्प वाक राउंड, प्रश्न उत्तर राउंड, प्री फिनालें राउंड का कारवां पूरा किया।

वाची को स्कूल में बुलिंग किया जाता था इससे उनके आत्म-सम्मान को बड़ी ठेस लगती थी इससे संघर्ष करते हुए उन्होंने महज 13 साल की उम्र में पेजेंट्स की दुनिया में कदम रखा था। माँ और परिवार के प्रोत्साहन और प्रेरणा से पेजेंट के लिए उनका प्यार तेजी से बढ़ा और उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करने का अवसर पाने के लिए खुद को तैयार किया और इस तरह उन्हें ग्लैमानाड की टीन पेजेंट, मिस टीन इंडिया मिली। हालांकि उसने केवल शीर्ष 15 में जगह बनाई, लेकिन उसने उम्मीद नहीं छोड़ी। वह मिस टीन दिवा के लिए तैयार करने के लिए पुणे में टियारा पेजेंट ट्रेनिंग स्टूडियो में प्रशिक्षण के लिए आगे बढ़ीं और उनकी कड़ी मेहनत के परिणाम के रूप में उन्हें विजेता का ताज पहनाया गया और उन्हें मिस टीन यूनिवर्स में भारत का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिला है।

मिस टीन दिवा -2020 सहित कई खिताब जीतने वाली वाची को हमेशा गतिविधियों से जुड़े नेतृत्व में दिलचस्पी रही है और वह अपने जूनियर कॉलेज में हाउस कैप्टन और वाइस हेड गर्ल रही हैं। गहरी रुचि के साथ उन्होंने कला, भाषण, खेल, मॉडलिंग और पेजेंट्री के क्षेत्र में भाग लिया और आगे बढ़ी। इनके अलावा वह कभी – कभार डांस करना और बेकिंग करना भी पसंद करती हैं। उनके लिए उनकी माँ उनकी आदर्श रही है। जिन्होंने हमेशा यही समझाया है कि सही नीयत से, सही जगह पर सही काम करने से कभी कुछ गलत नहीं हो सकता है।

वाची का फ्यूचर प्लान
वह एक मॉडल के रूप में काम करते हुए और मिस यूनिवर्स में भारत का प्रतिनिधित्व करने की उम्मीद करते हुए खुद को फैशन और मनोरंजन उद्योग में एक व्यवसाय चलाते हुए देखना चाहती है।
वाची की पारिवारिक जानकारी
वाची पारीक रायपुर वल्लभ कालोनी निवासी रेणु – समीर पारीक की पुत्री , स्व. अनिल – देवकन्या पारीक की पोती और स्व. लीला पारीक की परपोति है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button