छत्तीसगढ़

कुमार गौरव साहू हुए रिलीव,अब राजधानी के खम्हारडीह थाने की मिली जिम्मेदारी,इसके पहले थे बालोद में

निरीक्षक कुमार गौरव साहू का पिछले दिनों बालोद से राजधानी रायपुर स्थानांतरण हो गया है।

AINS RAIPUR…कुमार गौरव साहू ये नाम बालोद के साथ साथ पूरे प्रदेश मे जाना-पहचाना नाम है। इनके बालोद पुलिस विभाग मे ज्वाईन करते ही अपराधी भुमिगत हो गए थे। इनके नाम से अपराधी थर-थर कांपते थे।जिले के हर पुलिस अधीक्षक इन्हें अलग अलग थानों मे हुए बड़े मामलो की जिम्मेदारी सौंपते थे। ये भी मामले को सुलझाकर अपराधियों को सलाखों के पीछे भेजने का कार्य करते थे।

जिम्मेदार निरीक्षक कुमार गौरव साहू का पिछले दिनों बालोद से राजधानी रायपुर स्थानांतरण हो गया है।
कुमार गौरव साहू (निरीक्षक) का बालोद जिले के पुलिस विभाग में वर्ष 2018 मे स्थानांतरण हुआ। सर्वप्रथम उन्हें बालोद जिले में क्राइम ब्रांच प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी गई। इसके बाद जिले भर में अपराधों में कमी आई। तत्कालीन पुलिस अधीक्षक भी इनके कार्यों से वाकिफ होकर जिले के विभिन्न थानों के बड़े मामले सुलझाने जिम्मेदारी सौपते थे। उक्त जिम्मेदारियों का निर्वाहन करते हुए अपनी टीम के साथ चंद दिनों में ही मामले को सुलझा कर अपराधियों को सलाखों के पीछे भेजने का कार्य करते थे।

पूरे प्रदेश में क्राइम ब्रांच भंग होने के बाद तत्कालीन पुलिस अधीक्षक ने बालोद जिले के सबसे बड़े थाने दल्लीराजहरा की जिम्मेदारी सौंपी। यहां भी उन्होंने अपनी जिम्मेदारियों का निर्वाहन करते हुए अपराधो मे कमी लाई। अपराधियों को सुधारने और जेल भेजने का कार्य किया। साथ ही टीम वर्क के साथ कार्य करते हुए पुलिस और आम जनता की दुरी को खत्म कर एक नई दोस्ती की शुरुआत की। इससे जनता का पुलिस पर विश्वास बढ़ने लगा।

दल्लीराजहरा थाने के बाद उन्हे अर्जुंदा थाने की जिम्मेदारी मिली और वे लगातार दिए हुए कर्तव्यों का निर्वाहन करते नजर आए।अर्जुंदा थाने के साथ-साथ तात्कालीन पुलिस अधीक्षक उन्हें जिले के अन्य थानों के बड़े मामले को सुलझाने की जिम्मेदारी देते थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button