क्राइम

50 लाख लूट के मामले में बड़ा खुलासा, पुलिस ने 10 आरोपियों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने 10 आरोपियों को किया गिरफ्तार। आरोपियों में 2 नाबालिग भी शामिल

AINS RAIPUR…डूमरतराई में हुई 50 लाख की लूट का हुआ खुलासा। थोक व्यापारी से 16 मई की देर रात हुई थी लूट की वारदात। दुकान बढ़ाकर डूमरतराई से टैगोर नगर जा रहा था व्यापारी। पुलिस ने 10 आरोपियों को किया गिरफ्तार।
आरोपियों में 2 नाबालिग भी शामिल। 3 फरार आरोपियों की तलाश जारी।
पुलिस ने आरोपियों से करीब 8 लाख रुपए, 5 बाइक, और अनेक बैंको के पासबुक और एटीएम कार्ड और 5 मोबाइल भी बरामद किया। रायपुर के ग्रामीण एसपी कीर्तन राठौर ने बताया कि इस मामले में सबसे पहले अभनपुर के रहने वाले शिव कुमार कोसले को पकड़ा गया। उसने बताया कि पूरे घटना का मास्टर माइंड देवेन्द्र धृतलहरे एवं अजय उर्फ अज्जू है जो कि पूर्व में डूमरतराई थोक बाजार में हमाली का काम कर चुके थे ये जानते थे कि कारोबारी के द्वारा प्रतिदिन शाम के समय में अपने बैग में रखकर नगदी रकम को लाने ले जाने का काम करते है की जानकारी थी। इसी बात को ध्यान में रखते हुए देवेन्द्र धृतलहरे एवं अजय उर्फ अज्जू द्वारा प्रार्थी से नगदी रकम लूट करने की योजना बनायी गयी। योजना के अनुसार दिनांक घटना के लगभग 10 दिन पूर्व देवेन्द्र धृतलहरे द्वारा शिव कोसले को दोपहर 01ः00 – 01ः30 बजे के मध्य फोन कर शाम को 05ः00 से 06ः00 बजे के मध्य माना तूता रोड़ स्थित मनोपचार केन्द्र के पास जंगल में मुलाकात करने हेतु कहा। जिस पर तीनों उक्त स्थान में मिले तथा पैसों की आवश्यकता के लिये घटना को अंजाम देने की योजना बनाये तथा आरोपी देवेन्द्र धृतलहरे एवं अजय उर्फ अज्जू द्वारा आरोपी शिव कुमार कोसले को इस कार्य हेतु अपने अन्य साथियों को साथ में लाने कहा गया। इसके पश्चात् कई बार देवेन्द्र धृतलहरे एवं शिव कुमार कोसले की इस संबंध में बात मोबाईल फोन पर होती रहीं।

योजना के अनुसार दिनांक घटना को शाम 07ः00 बजे 05 अलग – अलग मोटर सायकल में कुल 11 आरोपी सवार होकर डूमरतराई थोक बाजार के आसपास कुछ – कुछ दूरी में रूक कर प्रार्थी के बाहर आने का इंतजार कर रहे थे। देवेन्द्र धृतलहरे एवं अजय उर्फ अज्जू एक मोटर सायकल में सवार होकर लीड़ कर रहे थे एवं सभी आरोपियान डण्डे से लैस थे, इसी दौरान कारोबारी रात्रि में बैग में रकम व अन्य कागजात लेकर अपने घर जाने हेतु निकला तो कुछ आरोपियान मोटर सायकल से कारोबारी का पीछा किये तथा कुछ आरोपियान घटना स्थल के पास खड़े थे। इसी दौरान कारोबारी करीबन 08ः30 बजे डूमरतराई थोक बाजार स्थित अपने दुकान/आॅफिस से घर जाने हेतु निकला तभी आरोपियान अपने मोटर सायकल से प्रार्थी का पीछा किये तथा प्रार्थी के आसपास मोटर सायकल को चलाते हुए उसके वाहन को धक्का मारकर गिराने का प्रयास किये जिसमें आरोपियान असफल रहें। किंतु प्रार्थी के द्वारा वाहन को तेज चलाकर भागने के दौरान आरोपियान प्रार्थी का लगातार पीछा करते हुए डण्डा से सिर एवं पीठ में वार किये जिससे प्रार्थी लहुलूहान होकर नीचे गिर गया। प्रार्थी के नीचे गिरने के दौरान आरोपियान प्रार्थी के सिर पर पुनः डण्डा से वार किये तथा उसके वाहन में रखें बैग जिसमें नगदी रकम व कागजात को लूट कर अलग – अलग दिशा में फरार हो गये। घटना के 02 दिवस बाद आरोपी देवेन्द्र धृतलहरे, अजय उर्फ अज्जू एवं शिव कुमार कोसले आपस में रकम बांटे थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button