छत्तीसगढ़

CG में बनेगा एक और जिला ! CM बघेल बोले….

यहां लीची और चाय की हो रही खेती, इंग्लैंड भेजा जा रहा महुआ, किसानों और आदिवासियों मिल रहा लाभ

जशपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज जशपुर दौरे पर रहे. जहां उन्होंने प्रेस वार्ता की. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पत्थलगांव में कहा कि उद्यानिकी के क्षेत्र में भी नई संभावनाएं बनी हैं, जशपुर जिले में लीची के बाद अब चाय की खेती होने लगी है. यहां का महुआ इंग्लैंड भेजा जा रहा है, किसानों, आदिवासियों को योजनाओं का लाभ मिल रहा है.

सीएम बघेल ने कहा कि सार्वभौम पीडीएस लागू है. हर व्यक्ति को राशन मिले ये मैने सुनिश्चित किया है. मुख्यमंत्री ने पत्थलगांव को नया जिला बनाने के सवाल पर कहा कि नए जिले की घोषणा के आसार से इनकार नहीं किया जा सकता है. इससे पहले नए जिलों की स्थापना हो जाए फिर इसके बारे में देखेंगे.

उन्होंने कहा कि जशपुर में सड़कों की दिक्कत है, इसे मैं मानता हूं, ठेकेदार के कारण परेशानी हुई. खरसिया से पत्थलगांव 91 किमी 147 करोड़ की लागत से छग विकास निगम के अंतर्गत स्वीकृत कर लिया गया है. इससे लोगों को लाभ मिलेगा.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज पत्थलगांव के खाटू श्याम मंदिर में पूजा अर्चना की. उन्होंने मंदिर में क्षेत्र और प्रदेश और के लोगों की समृद्धि की कामना की. बघेल ने मंदिर के परिक्रमण कर मंदिर के निर्माण के सबंध में जानकारी ली. समिति के सदस्यों द्वारा मुख्यमंत्री को स्मृति चिन्ह भेंट किया गया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button