छत्तीसगढ़

स्कूल चले हम: लंबी छुट्टी के बाद बच्चों में स्कूल जाने का उत्साह

छोटे बच्चो का टीका लगाकर स्वागत किया जा रहा है. उन्हें टॉफियां भी बांटी जा रही हैं. जिससे बच्चों का उत्साहवर्धन हो.

रायपुर: प्रदेश के सभी शासकीय स्कूल आज से खुल गए हैं. रायपुर के तमाम शासकीय स्कूलों में आज शाला प्रवेशोत्सव मनाया जा रहा है. इस दौरान छात्रों को यूनिफॉर्म और किताबें बांटी जाएंगी. रायपुर के लालपुर स्थित शासकीय स्कूल में काफी संख्या में बच्चे उपस्थित हैं. बच्चों के उत्साहवर्धन के लिए यहां पर सेल्फी जोन भी बनाए गए हैं. छोटे बच्चो का टीका लगाकर स्वागत किया जा रहा है. उन्हें टॉफियां भी बांटी जा रही हैं. जिससे बच्चों का उत्साहवर्धन हो.

स्कूल में प्रार्थना के बाद बच्चों को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का संदेश भी सुनाया गया और सभी बच्चों से कहा गया है कि सभी कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए ही स्कूल में पढ़ाई करें. वहीं छोटे बच्चो को कोविड गाइडलाइन का पालन करवाएं जाने का जिम्मा उनके कक्षा प्रमुखों को दिया गया है.

कोरोना प्रोटोकॉल का पालन

लालपुर शासकीय स्कूल की प्रिंसिपल अंजू सारस्वत ने बताया कि काफी संख्या में आज बच्चे उपस्थित हैं. संख्या से ही पता चल रहा है कि बच्चों में कितना उत्साह है. बच्चो के लिए मध्यान्ह भोजन की व्यवस्था भी की गई है. बच्चों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाया जाएगा. जिन बच्चों ने मास्क नहीं पहना उन्हे स्कूल की तरफ से मास्क प्रदान किया जाएगा.

बच्चों को हो रही खुशी

इसके अलावा जो छोटे बच्चे हैं उनके लिए शाला प्रमुखों को निर्देश दिए गए हैं कि वे बच्चों को कोविड गाइडलाइन का पालन करवाएं. स्कूल खुलने के बाद बच्चे काफी उत्साहित है. उनका कहना है कि उन्हें काफी खुशी हो रही है. काफी दिनों से गर्मी छुट्टी मना रहे थे, घर पर थे और अब स्कूल आकर दोस्तों से मिल रहे हैं. जिसकी काफी खुशी हो रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button