राष्ट्रीय

अग्निपथ के विरोध का जवाब देने के लिए बीजेपी ने संभाला मोर्चा

पार्टी इस बात से ज्यादा सतर्क है कि युवाओं का आंदोलन किसान आंदोलन की राह पर न चला जाए विपक्ष इसका फायदा न उठा ले।

सेना में भर्ती की नई स्कीम अग्निपथ को लेकर शुरू हुए राजनीतिक विरोध देश मे जगह जगह पर युवाओं के बढ़ते विरोध प्रदर्शन ने बीजेपी की परेशानी बढ़ दी दी है। पार्टी इस बात से ज्यादा सतर्क है कि युवाओं का आंदोलन किसान आंदोलन की राह पर न चला जाए विपक्ष इसका फायदा न उठा ले।

लिहाजा बीजेपी ने दोहरे स्तर पर जवाब देने युवाओं को संतुष्ट करने की नीति अपनाई है। पार्टी के सूत्रों का कहना है कि सभी बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पार्टी आलाकमान ने निर्देश भेज दिया गया है कि वह अपने अपने राज्यो में अग्निवीरो की भर्ती योजना सार्वजनिक करें, साथ ही पार्टी ने युवाओं के असंतोष को दूर करने के लिए दूसरी रणनीति भी अपनाने लगी है ।

न्यूज़ नेशन को मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी नेतृत्व ने नौजवानों के बीच गलतफहमी पैदा ना हो अग्निपथ की सही जानकारी पहुंचे इसके लिए सोशल मीडिया पर अभियान चलाने का निर्देश पार्टी के सोशल मीडिया प्रकोष्ठ को दिया है। पार्टी का सोशल मीडिया प्रकोष्ठ अब अग्नीपथ पथ से संबंधित जानकारियों को फेसबुक, टि्वटर,व्हाट्सएप, यूट्यूब जैसे माध्यमों के जरिए नौजवानों तक पहुंचाने की कवायद में लग भी गया है ।

सोशल मीडिया के जरिए पार्टी अग्निपथ योजना सरकार क्यों लेकर आई है इसके क्या फायदे है इसको नवजवानों तक पहुचने की कोशिश करेगी, ताकि विपक्ष अपनी रणनीति में कामयाब न हो सके। नौजवानों के शुरू हुए विरोध प्रदर्शन का पार्टी के ऊपर कितना दबाव है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सोशल मीडिया टीम को काम पर लगाने के बाद अब पार्टी ने अपने सभी मोर्चो प्रकोष्ठों को भी आदेश जारी कर दिया है कि वह नौजवानों के बीच अग्निपथ को लेकर फैल रही गलतफहमी को दूर करने में जुट जाए।

खास तौर पर युवा मोर्चा, एससी एसटी मोर्चा ,ओबीसी मोर्चा, महिला मोर्चा के साथ-साथ पार्टी के सभी पदाधिकारियों को भी जिम्मेदारी सौंप दी गई है। न्यूज़ नेशन को मिली जानकारी के मुताबिक अग्निपथ योजना क्या है इसकी खूबी क्या है इसको नौजवानों तक पहुंचाने में बीजेपी को संघ परिवार का भी सहयोग मिलने वाला है । पार्टी सूत्रों का कहना है कि टेलीविजन चैनलों के डिबेट में बैठने वाले पार्टी के वक्ताओं को अग्निपथ योजना की जानकारी दी गई है इसके साथ ही पार्टी के प्रवक्ताओं को इस योजना से संबंधित बारीकी समझाई गई है यह चेतावनी भी दी गई है की पार्टी के अधिकृत व्यक्ति को बताए बिना कोई भी बयान न दे ना ही किसी टेलीविजन या सार्वजनिक डिबेट में हिस्सा लें।

सूत्रों का कहना है कि बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी के सभी सांसदों विधायकों के लिए भी इस योजना से संबंधित जानकारी मुहैया कराने का निर्देश दिया है ताकि सभी सांसद विधायक अपने क्षेत्र के युवाओं तक इस योजना की सही जानकारी पहुंचा सके। यही नही योजना की क्या खूबी है नौजवानों को इससे क्या लाभ मिल सकता है इस पर पार्टी प्रचार सामग्री भी तैयार करा रही है याकि जरूरी पड़ने पर संपर्क अभियान चला कर बांट सके। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि अगले महीने होने वाली पार्टी की हैदराबाद कार्यकारिणी की बैठक में भी इस पर विस्तार से चर्चा होगी है ताकि मोदी सरकार के इस फैसले का भी लाभ पार्टी को मिल सके किसी भी तरीके से विपक्ष इसको मुद्दा ना बना सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button