छत्तीसगढ़

ED, सवाल और CG में बवाल: CM बघेल बोले- सेंट्रल एजेंसियों का हो रहा दुरूपयोग

BJP के तंज के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व सीएम रमन सिंह पर तगड़ा प्रहार किया है. साथ ही मोदी सरकार को घेरा है.

रायपुर। ‘नेशनल हेराल्ड’ केस से जुड़े कथित धनशोधन मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से पूछताछ हो रही है. इसी कड़ी में अब छत्तीसगढ़ में सियासी संग्राम भी शुरू हो गया है. BJP के तंज के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व सीएम रमन सिंह पर तगड़ा प्रहार किया है. साथ ही मोदी सरकार को घेरा है.

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्र सरकार सिर्फ बदले की राजनीति कर रही है, जितनी भी जांच एजेंसियों हैं, वह स्वतंत्रता पूर्वक अपना काम करें. अब रमन सिंह और उसके बेटे के खिलाफ एक व्यक्ति प्रधानमंत्री कार्यालय में मनी लॉन्ड्रिंग की शिकायत करते हैं, पूरे मामले को कोर्ट भेज दिया जाता है, लेकिन वहां कोई सुनवाई नहीं होती.

भूपेश बघेल ने कहा कि जो सेंट्रल एजेंसी काम कर रही है, उसे स्वतंत्रता पूर्वक काम करना चाहिए. पिछले 8 साल में एक भी भाजपा नेताओं के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई है. सेंट्रल एजेंसी को का दुरुपयोग किया जा रहा है.

CM बघेल ने पूछा कि केंद्र की CBI, ED, IT और DRI की एक भी टीम भाजपा के नेताओं के खिलाफ कार्रवाई नहीं की है. सेंट्रल एजेंसियों का दुरुपयोग करना निंदनीय है. रमन और उसके बेटे की PMO में शिकायत हुई, लेकिन मामला कोर्ट चला गया. उनपर जांच क्यों नहीं बैठी.

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ईडी की कई घंटों की पूछताछ हो चुकी है. तीन दिन की मोहलत देते हुए शुक्रवार को पूछताछ से छूट दी गई है. अब ईडी राहुल गांधी से सोमवार को पूछताछ करेगी. इससे पहले ईडी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को शुक्रवार को चौथी बार पूछताछ के लिए तलब किया था. हालांकि राहुल ने अपनी मां सोनिया गांधी की सेहत का हवाला देते हुए तीन की मोहलत मांगी थी, जिसे ईडी ने स्वीकार कर लिया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button