राष्ट्रीय

अग्निपथ स्कीम के खिलाफ आज जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

इन प्रदर्शनों को अपना समर्थन देने के लिए और अग्निपथ स्कीम के विरोध में कांग्रेस आज जंतर-मंतर पर सत्याग्रह करने जा रही है।

 

Agneepath Scheme:  देश में सेना की नई भर्ती स्कीम अग्निपथ के खिलाफ युवा उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं। इस हिंसक प्रदर्शन में कई ट्रेनों में आग लगा दी गई जिसमें हजारों करोड़ रुपए की संपत्ति का नुकसान हुआ है। इन प्रदर्शनों को अपना समर्थन देने के लिए और अग्निपथ स्कीम के विरोध में कांग्रेस आज जंतर-मंतर पर सत्याग्रह करने जा रही है।

इसमें पार्टी के सभी सांसदों और कार्यकर्ताओं को शामिल होने को कहा गया है। इसके साथ ही आज राहुल गांधी का जन्मदिन भी है, लेकिन उन्होंने सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे उनका जन्मदिन न मनाएं।

कांग्रेस पार्टी के महासचिव अजय माकन ने राहुल गांधी की तरफ से एक चिट्ठी जारी की है। जिसमें कहा गया कि, “मैं देशभर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं व अपने शुभचिंतकों से अपील करता हूँ कि मेरे जन्मदिन के अवसर पर किसी तरह का उत्सव न मनाएं। देशभर में उपजी परिस्थितियों से हम सभी चिंतित हैं। करोड़ों युवाओं का मन दुखी है। हम इन युवाओं की, करोड़ों परिवारों की पीड़ा को साझा करें, उनके साथ खड़े हों।”

आपको बता दें कि कल ही कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने युवाओं से अपील की थी कि वे विरोध करने के लिए अहिंसक तरीका अपनाएं। उन्होंने कहा था कि यह योजना पूरी तरह से दिशाहीन है और युवाओं के साथ छलावा हो रहा है। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस इस योजना को वापस करवाने के लिए अहिंसक आंदोलन करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button