राजनीतिराष्ट्रीय

मायावती ने की घोषणा- राष्ट्रपति चुनाव में NDA प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करेगी बसपा

द्रौपदी मुर्मू को आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए सत्तारूढ़ एनडीए के उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया है। मुर्मू चुनाव जीतने पर शीर्ष संवैधानिक पद पर काबिज होने वाली पहली आदिवासी महिला होंगी।

लखनऊ: बसपा प्रमुख मायावती ने शनिवार को घोषणा की कि उनकी पार्टी आगामी राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करेगी। उन्होंने कहा कि हमने यह फैसला न तो भाजपा या एनडीए के समर्थन में और न ही विपक्ष के खिलाफ बल्कि अपनी पार्टी और आंदोलन को ध्यान में रखते हुए लिया है।

बसपा सुप्रीमो ने ये भी कहा कि उनकी पार्टी ने आदिवासी समाज को अपने मूवमेंट का खास हिस्सा मानते हुए द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद के लिए अपना समर्थन देने का निर्णय लिया है। मुर्मू को आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए सत्तारूढ़ एनडीए के उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया है। मुर्मू चुनाव जीतने पर शीर्ष संवैधानिक पद पर काबिज होने वाली पहली आदिवासी महिला होंगी।

वहीं, पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा के नेतृत्व वाली जेएमएम और जनता दल (सेक्युलर) के भी एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का समर्थन करने की संभावना है। विपक्ष ने इस पद के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को अपना संयुक्त उम्मीदवार घोषित किया है। मालूम हो, देश में 18 जुलाई को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होना है, जिसके नतीजे 21 जुलाई को घोषित होंगे। मौजूदा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button